अब एक्ट्रेस रिचा चड्ढा ने मोदी सरकार पर निशाना साधा – कहा ‘बेटी बचाओ’ नहीं, कहो ‘बेटी हम से ही बचाओ’

उन्‍नाव रपे केस के बाद एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने सीधे देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए ऋचा ने प्रधानमंत्री के सबसे महत्‍वाकांक्षी ‘बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ’ योजना पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।

रिचा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि , ‘प्रिय सरकार, कृपा करके ‘बेटी बचाओ’ को बदलकर ‘बेटी हम से ही बचाओ’ कर दीजिए। जब आपके विधायक ही आपके नारे का मजाक बना रहे हैं। आपको पता भी है की नहीं पीड़िता के पिता की जेल में हत्‍या कर दी गई? आप हिंदू होने का दावा न करें, क्‍योंकि आप महिलाओं को देवी की नजर से नहीं देखते हैं। ऐसे में अब इस पाखंड को बंद करें।’

 

ऋचा का इतना सख्त बयान उत्‍तर प्रदेश के उन्‍नाव रपे केस के बाद आया है। इस रपे केस का आरोपी कोई और नहीं बल्कि बीजेपी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर हैं। भाजपा के विधायक पर एक महिला ने बलात्‍कार का आरोप लगाया था। उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार है जहाँ आरोपी विधायक के खिलाफ कारवाही करने के पीड़िता के पिता को ही हिरासत में ले लिया गया था जहां उनकी मौत हो गई थी।

ये कोई पहला मामला नहीं है जब बॉलीवुड से सरकार के खिलाफ इतनी सख्त आवाज़ उठी हो। इससे पहले खुद ऋचा ने ही पहले भी मोदी सरकार को निशाना बनाया है। इससे पहले उन्‍होंने लोकतंत्र में विचार और अभिव्‍यक्ति की स्‍वतंत्रता को लेकर सरकार की आलोचना की थी।


Close Bitnami banner
Bitnami