दाऊद से ले चुका है टक्कर, ये है मुंबई का वो डॉन जिसका रोल कर रहे हैं अर्जुन रामपाल

आजकल अर्जुन रामपाल अपनी आगामी फिल्म डैडी को लेकर सुर्खियों में हैं। आशिम अहलुवालिया निर्देशित इस फिल्म में अर्जुन गैंगस्टर ‘डैडी’ यानि अरुण गवली का किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्म में अर्जुन अब तक के सबसे अलग अंदाज में दिखने वाले हैं। डैडी का ट्रेलर और पोस्टर देखकर तो फिल्म देखने की बेताबी और भी बढ़ जाती है। जिस अरुण गवली का रोल अर्जुन निभा रहे हैं उसके बारे में जानकर आप भी अर्जुन को देखने के लिए उत्सुक हो बैठेंगे।

गवली का जन्म 4 सितंबर, 1955 को कोपारगांव में हुआ था। उनके पिता मि‍ल में काम करते थे। एक दिन गवली की दोस्ती दाऊद और छोटा राजन से हुई। इनकी दोस्ती कुछ समय तक ठीक चली, लेकिन फिर एक दिन गवली के पिता और भाई गैंगवार में मारे गए। इसके बाद गवली ने अपना गैंग बनाने का फैसला किया और दाऊद-गवली की दुश्मनी का दौर शुरू हो गया।

अरुण गवली बिजनेसमैन और नेताओं को टारगेट बनाता था। 1990 में जब मुंबई गैंगवार से दहल रही थी तब इकलौते अरुण गवली ही थे जो मुंबई छोड़कर नहीं गए। उस दौरान दाऊद दुबई भाग गया था। गवली ‘अखिल भारतीय सेना’ नामक पार्टी बनाकर चिंचपोकली से चुनाव लड़कर विधायक बना।

एक दौर में शिवसेना गैंगस्टर अरुण गवली का सपोर्ट करती थी। लेकिन गवली की ताकत बढ़ने के बाद शिवसेना और गवली के रिश्तों में दरार आ गई थी।इसके बाद गवली गैंग ने शिवसेना कॉरपोरेटर कमलाकर जामसांडेकर की हत्या कर दी थी। जिसके बाद शिवसेना और गवली के संबंध हमेशा के लिए टूट गए। बता दें, इसी कॉरपोरेटर हत्‍याकांड मामले में गवली जेल में सजा काट रहा है।

फिल्म डैडी में दिखाया गया है कि कैसे एक मजदूर का बेटा दाऊद की टक्कर पर खड़ा हो गया और मुंबई उसके नाम से कांपने लगी। जहां दाऊद पुलिस से डरकर दुबई भाग गया था वहीं अरुण गवली ने मुंबई में टिककर अपनी राजनीति चमकाई।

फिलहाल गवली जेल की सलाखों में बंद है। हाल ही में खबर आई थी कि गवली की बेटी की रिक्वेस्ट पर मेकर्स ने गवली के लिए फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग प्लान की थी। इसलिए गवली ने फिल्म देखने के लिए परोल मांगी थी। लेकिन डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने उसे परोल देने से साफ मना कर दिया। कारण बताया कि परोल दिए जाने से ज्यूडिशियरी की छवि खराब हो सकती है।

फिल्म में गवली का किरदार निभा रहे अर्जुन की तो डायरेक्टर आशिम अहलुवालिया तारीफ करते नहीं थकते। उन्होंने कहा, मुझे लगता है अब तक अर्जुन रामपाल का ठीक से इस्तेमाल नहीं हुआ है। लोगों ने अर्जुन को उनकी क्षमता के अनुसार पर्याप्त निर्देशित नहीं किया है। अर्जुन रामपाल के अलावा फिल्म में साउथ इंडियन फिल्म एक्ट्रेस ऐश्वर्या राजेश भी हैं। जोकि अर्जुन की पत्नी के रोल में हैं। फिल्म 8 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Source: Aaj Tak