पंजाब में किया जाएगा ‘भारत’ का पार्टीशन शूट

सलमान खान और प्रियंका चोपड़ा स्टारर फिल्म ‘भारत’ की शूटिंग अगले महीने से शुरू होगी, जहां पर मेकर्स फिल्म का पार्टीशन शूट करेंगे.

दरअसल, प्रोडक्शन से जुड़े सूत्र का कहना है कि निर्देशक अली अब्बास जफर ने 15 दिन की शूटिंग के लिए पंजाब के 45 गावों का निरीक्षण किया गया हैं, जहां भारत-पकिस्तान पार्टीशन के ऐतिहासिक घटना को रिक्रिएट किया जाएगा. सोर्सेज का कहना है कि मेकर्स के इस तरह करने के पीछे वजह यह है कि वो इस पूरे दृश्य को रियल दिखाना चाहते हैं, इसलिए शूटिंग के अहम् हिस्से को दर्शाने लिए उन्होंने पंजाब को चुना.

किला रायपुर, गुज्जरवाल,बिलगा और घुंगराना कुछ ऐसे गांव हैं, जिसके लिए लोकेशन रेकी की गई हैं लेकिन अबतक उस गांव को सेलेक्ट करना बाकी हैं जहां पंजाब का स्टार्टिंग शेड्यूल शूट किया जाएगा.

फिल्म में भारत के 70 सालों के इतिहास को दिखाया जाएगा. साथ ही ये भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के समय की होगी. जिसके लिए भारत-पाक- सीमा पर शूटिंग की जाएगी. बता दें, अली ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा की है जिसमें एक साइन बोर्ड नजर आ रहा है. इस पर लिखा है इस्लामाबाद 322 किमी, लाहौर 24 किमी और भारत-पाकिस्तान सीमा 2 किमी. अली ने तस्वीर के साथ लिखा है कि ‘भारत,-शूटिंग लोकेशन की तलाश.’

फिल्म सलमान के इर्द- गिर्द ज्यादा घूमती नजर आएगी. निर्देशक अली अब्बास जफर ने प्रियंका के बारे में कहते हुए कहा था कि ‘भारत’ प्रियंका की होमकमिंग फिल्म हैं. क्वांटिको सीरीज और हॉलीवुड फिल्मों में काम करने के बाद आज वो एक ग्लोबल स्टार हैं.

‘भारत’ में सलमान 17 साल से लेकर 70 साल तक के आदमी के अलग-अलग किरदार में आएंगे. लगभग 6 सालों के बाद एक बार फिर सलमान अपने जीजा अतुल अग्निहोत्री के साथ जुड़ेंगे. सलमान के साथ काम करने को लेकर अतुल ने बताया था कि ‘मैं सलमान खान को ही फिल्म के किरदार में फिट देख सकता हूं. सलमान के साथ फिल्म बनाना बहुत बड़ी जिम्मेदारी हो जाती है… क्योंकि लोगों की उम्मीदें काफी बढ़ जाती है.


Close Bitnami banner
Bitnami