CASTING COUCH पर इस एक्ट्रेस ने भी किया कई चेहरों को बेनक़ाब,कहा-उसने मुझे जहां-तहां छुआ,किस किया और कपड़े के अंदर हाथ डाल दिया

बॉलीवुड में एक बार फिर कास्टिंग काउच को लेकर बड़ा विवाद शुरू हो गया. सरोज खान जैसी सीनियर आर्टिस्ट ने जहाँ इसका समर्थन किया है वहीँ कई एक्ट्रेस भी उनके साथ खड़ी नज़र आईं और ये माना है की इंडस्ट्री में काम के बदले कॉम्प्रमाइज के लिए दबाव डाला जाता है. अब एक एक्ट्रेस ने कास्टिंग काउच को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. उसने खुलासा किया है की कैसे काम के बदले उसे एक कास्टिंग एजेंट ने जहां तहां छुआ, उसे किस किया और उसके कपड़ों के अंदर हाथ डाले. और जब उसने विरोध किया तो उसे ये कहकर चुप करने की कोशिश की गयी अगर वो उनकी बात नहीं मानती है तो काम नहीं मिलेगा.

एक्ट्रेस ने बताया कि, वो मुंबई बॉलीवुड में अपना करियर बनाने के लिए एक गांव से आई थी. लेकिन जब वो काम के लिए गयी तो उसके साथ वो सब होने लगा जिसकी कभी उनसे कल्पना तक नहीं कि थी “उसे जहां मन हुआ, उसने मुझे छुआ, उसने अपनी मर्जी से जहां-तहां मुझे किस किया, और मैं हैरान थी, उसने मेरे कपड़ों के अंदर हाथ डाले, मैंने उसे रुकने को कहा, तो उसने कहा, सुन लो अगर तुम सचमुच में इस इंडस्ट्री में काम करना चाहती हो तो मुझे नहीं लगता तुम्हारा ये रवैया (एटीट्यूड) ठीक है.”

VIDEO :

ये एक्ट्रेस अकेले नहीं है बल्कि एक और एक्ट्रेस ने भी यही खुलासा किया है उनसे बताया कि कास्टिंग काउच होता है. और काम के लिए लोग इसे एक्सेप्ट भी करते हैं. उसने बताया कि, जहाँ मैं काम के लिए गयी थी “उसने मुझे खुलेआम कहा, देखो तुम मुझे पसंद हो, इसे तुम भी जानती हो, लेकिन मुझे तुम्हारे साथ सेक्सुअल रिलेशन चाहिए, मैंने कहा- नहीं, इसके बाद उसने कहा कि अगर तुम ना कह रही हो तो तुम्हें मैं अपनी फिल्म में रोल नहीं दे रहा हूं, उसने मुझे भला-बुरा कहा और कहा कि तुम्हें कोई रोल नहीं मिलेगा”

गौरतलब है कि इससे पहले मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान की प्रतिक्रिया ने फिल्म इंडस्ट्री के उस स्याह सच को बेनकाब कर दिया है जिसकी चर्चा करने से बॉलीवुड कतराता रहा है. सरोज खान ने कास्टिंग काउच के समर्थन में बयान देते हुए कहा था कि मायानगरी में रेप के बाद रोजी-रोटी तो मिलती है, छोड़ तो नहीं देते हैं.


Close Bitnami banner
Bitnami