रितेश देशमुख की एक तस्वीर पर भड़के लोग देने लगी धमकियाँ, मांगनी पड़ी माफ़ी

एक्टर रितेश देशमुख की एक तस्वीर ने आज अचानक महाराष्ट्र में बवाल मचा दिया. लोग उन्हें और उनके परिवार को निशाना पर लेने लगे. रितेश देशमुख के खिलाफ सोसल मीडिया पर ट्रेंड तक शुरू कर दिया गया था. रितेश पर मराठी अस्मिता के साथ खिलवाड़ का आरोप है. उन पर लोग आरोप लगा रहे हैं की रितेश देशमुख ने जानबूझकर महाराष्ट्र के गर्व छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया है. बात इतनी बिगड़ गई की रितेश को माफ़ी तक मांगनी पड़ी.

 

दरअसल रितेश देशमुख मराठी स्वाभिमान छत्रपति शिवजी महाराज के ऊपर एक फिल्म बना रहे हैं. फिल्म लिखी है मुंबई के पूर्व आईएएस अधिकारी और कलेक्टर विश्वास पाटिल ने और इसका डायरेक्शन कर रहे हैं मशहूर मराठी फिल्म नटरंग के डाइरेक्टर रवि जाधव. फिल्म की शूट से पहले ये सभी लोग अपने पूरे क्रू के साथ छत्रपति शिवजी महाराज को श्रद्धांजलि देने रायगढ़ क़िला पहुंचे थे. जिसके बाद सभी लोगों ने छत्रपति शिवजी महाराज के प्रतिमा के पास चढ़ कर तस्वीर निकलवाई. जिसे बाद में खुद रितेश ने ही ट्वीट किया था.

लेकिन लोगों को रितेश की ये तस्वीर नागवार गुज़री. उनका कहना है की जिस तरह रितेश और बाकी लोगों ने प्रतिमा के पास चढ़कर तस्वीर निकलवाई है, वह छत्रपति शिवजी का अपमान है. किसी को भी उनके पास जाकर इस तरह से ऐसा कुछ करने की अनुमति नहीं है.छत्रपति शिवजी महाराज के वंशजों ने भी इस पूरे मामले पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है की इस तरह से महाराज के सिंहासन के पास बैठकर फ़िल्मी लोगों द्वारा ये सब करना अपमान है. ऐसे लोगों को फ़ौरन पूरे महाराष्ट्र और देश के लोगों से माफ़ी मांगनी चाहिए. रितेश ने भी मामला बढ़ता देख फ़ौरन माफ़ी मांग ली है.


रितेश ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, दूसरों कि तरह मैं भी छत्रपति शिवजी महाराज पर पूरी आस्था रखता हूँ और उनका अपमान करना तो दूर ऐसा सोंच भी नहीं सकता हूँ. मैं भी एक कट्टर शिवभक्त हूँ और उनकी पूजा करता हूँ. मैं सिर्फ उनके चरों में जाकर उनकी वंदना कि थी और उनकी पूजा कि है. मेरी बहुत दिनों से इच्छा थी कि उनके चरणों में बैठूं. बस मैंने वही गलती कि है अगर फिर भी मेरी इस हरकत से लोग आहात हुए हैं तो मैं माफ़ी मांगता हूँ.


Close Bitnami banner
Bitnami