तापसी और ऋषि के ‘मुल्क’ पर कोर्ट का स्टे, प्रोड्यूसर जाएंगे कोर्ट

ऋषि कपूर और तापसी पन्नू भिनित और अनुभव सिन्हा कि फिल्म ‘मुल्क’ फिलहाल मुश्किल में घिरती दिखाई दे रही है. अदालत ने फिल्म की रिलीज़ पर फिलहाल स्टे लगा दिया है. अब फिल्म की रिलीज़ को लेकर भी संशय बना हुआ है अदालत की तरफ से ये स्टे अगली सुनवाई यानी 2 अगस्त तक के लिए है जबकि फिल्म 3 अगस्त को रिलीज होनी है.

ये पूरा विवाद खार की एक प्रॉपर्टी को लेकर है. आरोप है की फिल्म के प्रोड्यूसर अनुभव सिन्हा ने उस प्रॉपर्टी का इस्तेमाल बताकर दफ्तर किया और करीब 50 लाख से ज़्यादा का रेंट नहीं दिया. जब जब उनसे पैसे मांगे गए वो इसे टालते रहे जिस वजह से प्रॉपर्टी की मालिक वंदना को काफी दिकत्तों का सामना करना पड़ा है. क्यूंकि उन्होंने अनुभव को सख्त हिदायत दी थी की बंगले का इस्तेमाल किसी भी सूरत में कमर्शियल तौर पर नहीं होना चाहिए. लेकिन फिर भी उन्होंने तमाम मियां कानून को ताख पर रख कर ये सब किया. जिस वजह से सोसाइटी ने उनपर भारी जुरमाना लगाया है.

 

इसी के बाद वंदना ने मुंबई के दिंडोशी सेशन कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. उनकी मांग थी की अनुभव सिन्हा कि फिल्म पर स्तेय लगे. चुकी अनुभव उनका पैसा नहीं दे रहे हैं और फिलहाल चल अचल समपत्ति के तौर पर उनकी ये फिल्म है जो 3 अगस्त को रिलीज़ होनी है. जब तक अनुभव उनका पैसा नहीं देते हैं फिल्म पर स्टे बना रहे. अदालत ने अगली तारीख को अनुभव को अदालत में समन किया है जिसके बाद ही ये तय हो पायेगा की फिल्म अपनी तय तारीख पर रिलीज़ होगी या नहीं.

फिल्म मुल्क ट्रेलर के बाद से ही कई तरह की चर्चाओं में रही है. कभी फिल्म के प्रोड्यूसर से लेकर स्टार कास्ट तक ट्रोल्स के निशाने पर रहे हैं तो कभी ये आरोप लगाए कि एक सुमदाय को खुश करने के लिए दूसरे पर निशाना साधा जा रहा है. इतना ही नहीं ये भी आरोप लगे की इस फिल्म में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद का पैसा लगा है.


Close Bitnami banner
Bitnami