फिल्म पद्मावती के खिलाफ मुख़्यमंत्री फडणवीस, कहा इतिहास से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं

जैसे ही जैसे फिल्म पद्मावती के रिलीज़ होने की तारीख नज़दीक आ रही है वैसे ही वैसे फिल्म का विरोध बढ़ता ही जा रहा है। करनी सेना और राजपूत समाज अब तक इस फिल्म का विरोध करते आ रहा है। लेकिन अब उनके समर्थन में महाराष्ट्र के मुख़्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी खुद कूद पड़े है। फडणवीस का कहना है, अगर कोई भी इतिहास से छेड़छाड़ करेगा उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर लोग विरोध कर रहे हैं तो ऐसी फिल्म बनाने वालों को भी सोंचना चाहिए की वो अपने निजी स्वार्थ के लिए काल्पनिक कार्य न करें।

फडणवीस के इस मामले में कूद जाने से फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का बड़ा झटका लगा है। फिल्म के विरोध को देखते हुए दीपिका ने सुचना प्रसारण  मंत्री स्मृति ईरानी से फ़ोन कर फिल्म को रिलीज़ करने कि मदद मांगी थी। सूत्र बताते हैं की स्मृति ने उन्हें भरोसा भी दिलाया ।सूत्रों की मानें तो स्मृति ईरानी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से बात भी की थी। जिसके बाद फडणवीस के कहने पर फिल्म के स्टारकास्ट और थिएटरों की सुरक्षा बढ़ाने की बात हुई थी। मुख्यमंत्री के आदेश पर ही उन तमाम जगहों की सुरक्षा चक चौबंध कर दी गयी थी। जहाँ जहाँ फिल्म का प्रोमोशन होना है।

सूत्र बताते हैं कि अब मुख्यमंत्री के इस मामले में उतर जाने के बाद मुंबई पुलिस एक बार फिर से सुरक्षा को लेकर बैठक करने जा रही है। जिसके बाद ये तय हो पायेगा की अगर फिल्म का प्रोमोशन होना है तो वहां सुरक्षा किस तरह से दी जाए और रिलीज़ के पहले क्या तैयारी करनी है।

इसके पहले महाराष्ट्र राज्य के पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल ने भी फिल्म का विरोध करते हुए फिल्म को बैन करने कि मांग कि थी। रावल ने कहा था कि इस फिल्म में इतिहास को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया है।


Close Bitnami banner
Bitnami