फ़ारूक़ अब्दुल्ला का आलिया भट्ट को सलाह, एक भी राज़ बाहर न आए

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एक्ट्रेस आलिया भट से एक वादा चाहते हैं. वो चाहते हैं की जिस सहमत का किरदार आलिया ने निभाया है वो उससे जुडी कोई भी जानकारी बाहर न आ पाए. फ़ारूक़ ने सेहमतके राइटर सहित आलिया और मेघना गुलज़ार को भी खत लिखा है.

देश में इस वक़्त एक्ट्रेस आलिया भट्ट की फिल्म राजी के खूब चर्चे हैं. लोग फिल्म में उनके किरदार को खूब पसंद कर रहे हैं इसके साथ लोग इस बात को लेकर भी उत्सुक हैं की आखिर वो कौन थी जिसने देश के लिए इतना बड़ा काम कर डाला. इस किरदार के चर्चे राजनीतिक गलियारों में भी होने लगे हैं. ये बात तो साफ़ हो चुकी है की फिल्म राज़ी एक नॉवेल कॉलिंग सहमत की असली कहानी है. और ये किरदार भी असली है. इस बीच जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने राजी फिल्म जिस नॉवेल कॉलिंग सहमत से जुड़े किरदार यानी आलिया और दूसरों की पहचान गुप्त रखने की मांग की है.

इसके लिए कद्दवार नेता फारूक अब्दुल्ला ने सबको खत भी लिखा है. ये बात बहुत काम लोग जानते हैं की सहमत को सहमत बनाने वाले कोई और नहीं बल्कि फ़ारूक़ ही थे. जिनके कहने पर कश्मीर की एक लड़की ने अपनी ज़िंदगी देश पर क़ुर्बान करने को राज़ी हो गयी थी.

राज़ी की एक्ट्रेस आलिया का जो किरदार है वो असली है और ये कहानी कॉलिंग सहमत के किरदार सहमत पर बेस्ड है. सहमत, कश्मीर की रहने वाली लड़की है जिसकी शादी पाकिस्तान के आर्मी ऑफिसर से एक खास मिशन को पूरा करने के लिए शादी की थी. सहमत अपने देश भारत के लिए पाकिस्तान में रहकर जासूसी करती है और 1971 की जंग को जीतने में देश को कामयाबी दिलाने में मदद करती है.

फिल्म के हिट होने के बाद कॉलिंग सहमत के राइटर ने असली सहमत की पहचान सार्वजनिक करने की ओर इशारा भी किया था. लेकिन अब फारूक अब्दुल्ला ने राइटर से बहादुर जासूस सहमत की पहचान गुप्त रखने की मांग की है.


Close Bitnami banner
Bitnami