बॉलीवुड ने कराई इंडियन रेलवे की ‘छइयां छइयां, एक साल में कराई एक करोड़ की कमाई

इन दिनों भले ही इंडियन रेलवे के बरते दिन चल रहे हों लेकिन बॉलीवुड ने उनकी ज़बरदस्त कमाई करा दी है. इसकी जानकारी खुद सेंट्रल रेलवे ने दी है, बताया है की घाटे में चल रहे इंडियन रेलवे के लिए अच्छी खबर आई है. एक साल में मुंबई के अलग स्टेशन और ट्रेनों में शूटिंग के बदले इंडियन रेलवे को ज़बरदस्त मुनाफा हुआ है.पिछले बीस सालों में अब तक सबसे ज़्यादा कमाई है. सेंट्रल रेलवे ने ये भी जानकारी दी की इस बार सबसे ज़्यादा कमाई उन्हें रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म गल्ली बॉय से हुई है.

इसका खुलासा खुद मध्य रेलवे के CPRO ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किया है. उन्होंने जानकारी दी कि फिल्मों की शूटिंग के जरिये इस वर्ष सर्वाधिक कमाई किया है. ऐसा पहली बार हुआ है कि मध्य रेलवे इतनी ज्यादा कमाई की है. इसका श्रेय मध्य रेलवे ने 1 विंडो प्रोसेस को दिया इसके पहले फ़िल्म निर्माताओं को रेलवे प्रिमयसेस में फ़िल्म की शूटिंग के लिए लंबी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता था, जिससे उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. लेकिन जबसे 1 खिड़की योजना लागू किया गया है तब से रेलवे में शूटिंग के लिए ज्यादा आवेदन आने लगे है और ज्यादा शूटिंग हो रही है.

यात्रियों को कोई असुविधा ना हो इस लिए सिर्फ ऐसे रेलवे ऐसे स्टेशनों को ही शूटिंग के इजाज़त दिया जाता है जहां यात्रियों का ज्यादा आवागमन ना हो. जैसे कि मुंबई से बाहर के स्टेशन वाथर स्टेशन, अप्टा स्टेशन, वाड़ी बन्दर कारशेड, और अगर किसी को भीड़भाड़ वाला स्टेशन में शूटिंग करना है. तो मध्य रात्रि के बाद का प्रयोजन किया गया है. पिछले वित्तीय वर्ष 2017 2018 में मध्य रेलवे ने कुल 15 स्टेशन पर शूटिंग की इजाज़त दी थी.

इन 15 स्टेशनों पर बड़ी बजट की बहुत सी फिल्मे शूट की गई मुख्य रूप से संजय दत्त की भूमि, मराठी फिल्म शिवाजी पार्क, बंगाली फ़िल्म कबीर, बादशाह, कबीर और वाथर रेलवे स्टेशन पर पेप्सी का advertisement जीसमे कुल मुनाफा 1 करोड़ 87 हजार 960 रुपये हुआ सबसे ज्यादा मुनाफा गल्ली बॉय नामक फ़िल्म से 15 लाख रुपए हुआ.


Close Bitnami banner
Bitnami