कोर्ट ने द‍िया आदेश, 25 मई को र‍िलीज होगी जॉन अब्राहम की ‘परमाणु’

प्रेरणा अरोड़ा क्रिआर्ज एंटरटेनमेंट और जॉन अब्राहम जेए एंटरटेनमेंट ‘परमाणु’ व‍िवाद खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रहा. ‘परमाणु: द स्‍टोरी ऑफ पोखरण’ की लड़ाई आजकल बॉम्‍बे हाईकोर्ट में चल रही है. खबर है कि फिल्म 4 मई को रिलीज ना होकर 25 मई को रिलीज होगी. क्‍या इस र‍िलीज डेट के बदलाव के बाद जॉन या प्रेरणा की जीत होगी?

कार्यवाहियों को कवर करने वाले कोर्ट के र‍िर्पोटर के मुताबिक, यह निश्चित रूप से जॉन की जीत है, क्योंकि मई 1998 में पोखरण में भारतीय सेना के परमाणु बम परीक्षणों पर थ्रिलर के अभिनेता चाहते थे कि उनकी फिल्म को अंततः सही दिन मिले.

क्रिआर्ज ने परमाणु की रिहाई के खिलाफ एक आदेश मांगा था, जिसमें अदालत ने प्रेरणा को मंजूरी देने से इनकार कर दिया था. इसके बजाय अदालत ने सूचित किया कि अगर फिल्म प्रोडक्शन कंपनी परमाणु में अपने अधिकारों को सुरक्षित रखना चाहती है, तो उसे पूरे शेष राशि का भुगतान करना चाहिए. जेए एंटरटेनमेंट के लिए 6.5 करोड़ रुपये का बकाया है. मंगलवर को कोर्ट में पहली सुनवाई हुई. आज यानी बुधवार को मामले की आखिरी सुनवाई होगी.

बार-बार रिलीज डेट पोस्टपोन होने से फिल्म लटक गई है. 2017 में जॉन के प्रोडक्शन हाउस ने प्रेरणा अरोरा की कंपनी क्रिअर्ज के साथ को-प्रोडक्शन का एग्रीमेंट किया था. जिसके तहत क्रिअर्ज को प्रोडक्शन, एक्टर्स की फीस और प्रोडक्शन से जुड़े दूसरे खर्चों के लिए 35 करोड़ देने थे. वहीं जॉन फिल्म का एक्पलोइटेशन राइट और 50% IPR प्रेरणा की कंपनी को देने पर सहमत हुए थे.

सबसे पहले फिल्म की रिलीज डेट 8 दिसंबर, 2017 तय की गई. फिर 23 फरवरी किया गया. क्योंकि प्रेरणा पद्मावत से क्लैश नहीं चाहती थी. इसके बाद 2 मार्च की रिलीज रखी गई. लेकिन अनुष्का की परी से क्लैश को देखते हुए 6 अप्रैल की डेट रखी गई. दोनों का विवाद सामने आने के बाद 4 मई की रिलीज रखी गई, अब इसके आगे खिसकर 25 मई होने की खबर है.

जॉन अब्राहम ने इस फिल्म में को- प्रड्यूसर भी हैं. उनकी अपनी प्रोडक्शन कंपनी JA एंटरटेनमेंट फिल्म के निर्माण में सहभागी है. फिल्म में उनके साथ डायना पेंटी और बोमन इरानी भी हैं.


Close Bitnami banner
Bitnami