आखिर अब तक क्यों नहीं मिला है श्रीदेवी का पार्थिव शरीर, जानिए देरी का कारण

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा के दुबई में निधन के बाद से ही मुंबई में उनका परिवार और बॉलीवुड के साथ साथ उनके फैन इंतज़ार में . कई घंटे बीत जाने के बाद भी अब तक उनका पार्थिव शरीर परिवार को नहीं सौंपा जा सका है. हालांकि सूत्र बताते हैं कि, इस देरी की वजह है उनका ब्लड रिपोर्ट जो पोस्टमॉर्टेम के बाद आना था. लेकिन कई घंटे बीत जाने के बाद भी अब तक रिपोर्ट नहीं आ पाया है जिस वजह से ये देरी हो रही है. इतना ही नहीं सूत्र बताते हैं की दुबई पुलिस और सरकार की तरफ से भी कुछ सवाल हैं जिनका जवाब अभी मिलना बाकी है. तो वहीँ उनके पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक़, कुछ ही घंटो सब क्लियर हो जाएगा जिसके बाद श्रीदेवी का पार्थिव शरीर आज मुंबई लाया जा सकता है. कुछ घंटो में बाकी फोर्मलिटीज़ भी हो जायेगी जिसके बाद आज दोपहर एक या दो बजे ( दुबई समय के अनुसार) भारत के लिए रवाना होगा.

पोस्टमॉर्टेम रिपोर्ट का भी इंतज़ार
कल देर रात ही श्रीदेवी का पोस्टमार्टम दुबई के रशीद अस्पताल में पूरा किया जा चुका है. जिसके बाद फोरेंसिक डॉक्टरों की टीम ने प्रिलिमनरी रिपोर्ट सौंप दी है लेकिन ब्लड टेस्ट, रिपोर्ट और कानूनी औपचारिकताओं के चलते पार्थिव शरीर को आने में देरी हो रही है.

देरी की वजह?
इस देरी की वजह है दुबई के कड़े कानून. पोस्टमार्टम के बाद फिलहाल रिपोर्ट का इंतजार है. फाइनल रिपोर्ट आने के बाद ही श्रीदेवी का डेथ सर्टिफिकेट बन पायेगा. जिसके बाद ही उन्हें दुबई छोड़ने की अनुमति मिलेगी. फिलहाल श्रीदेवी का पार्थिव शरीर फॉरेंसिक विभाग में रखा गया है और पुलिस की कस्टडी में ही है. इस पूरी कानूनी प्रक्रिया में अभी दो से तीन घंटे और लग सकते हैं. जिसके बाद देर शाम तक ही पार्थिव शरीर मुंबई लाया जाएगा.


Close Bitnami banner
Bitnami