‘दंगल’ गर्ल जायरा से फ्लाइट में छेड़छाड़, धारा 354 और POSCO एक्ट के तहत FIR दर्ज

फ‍िल्म ‘दंगल’ में सुपर स्टार आमिर खान की बेटी का किरदार करनें वाली अभिनेत्री जायरा वसीम में वीड‍ियो के जरिए जो आरोप लगाए हैं वो बेहद गंभीर हैं. जायरा ने सोशल मीड‍िया पर वीड‍ियो पोस्ट करते आरोप लगाया है कि दिल्ली-मुंबई फ्लाइट में उनके साथ छेड़छाड़ की गई.

विस्तारा एयरलाइन की फ्लाइट में छेड़छाड़ का शि‍कार हुईं दंगल फेम एक्ट्रेस जायरा वसीम ने आखि‍रकार आरोपी के खि‍लाफ FIR दर्ज करवा दी है. जायरा ने ये FIR मुंबई के सहारा पुलिस थाने में दर्ज करवाई है. मुंबई पुलिस ने धारा 354 (छेड़छाड़) और POSCO अधिनियम के तहत शि‍कायत दर्ज कर ली है. क्योंकि जायरा माइनर हैं इसलिए ये मामला POSCO अधिनियम के तहत दर्ज किया गया है.

वीडि‍यो के सामने आने के बाद मुंबई पुलिस फौरन हरकत में आई है और मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस की एक टीम जायरा का बयान लेने मुंबई के एक पांच सितारा होटल पहुंची है. जायरा सांताक्रुज के एक होटल में रूकी हैं.

वहीं दूसरी तरफ मुंबई पुलिस की एक टीम एयर विस्तारा UK981 के सभी क्रु मेंबर से भी पूछताछ कर रही है. सभी क्रू मेंबर का बयान सहार पुलिस थाने में दर्ज किया जा रहा है. एयर विस्तारा ने भी बयान जारी कर पूरे मामले पर खेद जताते हुए मामले की जांच की बात कही है.

जायरा ने इंस्टाग्राम पर ‘वीडियो-स्टोरी’ के जरिए अपनी पूरी कहानी भी बताई है. बताया है कि, कैसे उनके ठीक पीछे बैठे एक अधेड़ उम्र शख्स ने उनके साथ छेड़छाड की.  ये सब उनके साथ विस्तारा एयरलाइंस के फ्लाइट में हुआ. जायरा इस घटना के बारे में बताते हुए वीडियो में लगातार रो रही और सवाल पूछती रहीं.

एक्ट्रेस जायरा ने रोते हुए जो दास्तान सुनाई उसके मुताबिक, वो फ्लाइट में आकर अपनी सीट पर सो गईं थी. तभी उनको एहसास हुआ की पीछे की तरफ से कोई कुछ कर रहा है. पहले तो उन्हें ये लगा कई बार सीट ठीक करने के दौरान ये सब होता है. लेकिन कुछ ही देर बाद एहसास हुआ कि उनकी सीट के पीछे वाली सीट पर बैठा शख्स उनकी पीठ और गर्दन पर अपने हाथ फेर रहा है.

जायरा रोते हुए कहती हैं ये सब एक अकेली लड़की को उस वक्‍त सहना पड़ा है जब आज देश में महिलाओं को सशक्त करने की बात कही जा रही है.

वहीं जायरा के इस वीड‍ियो के आने के बाद मुंबई पुलिस का कहना है कि, अब तक उनके पास कोई अधिकारिक तौर पर शिकायत नहीं मिली है. मगर फिर भी पुलिस अपनी तरफ से जायरा को अप्रोच करेगी की वो शिकायत जरूर दर्ज कराएं.

मामले को संज्ञान में लेते हुए विस्तारा एयरलाइंस ने एक ट्वीट कर कहा है कि, वे ज़ायरा वसीम के साथ हैं. इस तरह के व्यवहार के लिए वे जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हैं. मामले की जांच चल रही है.

 


Close Bitnami banner
Bitnami