Bollywood/FashionHomeTop Stories

मुंबई लाया जा रहा है श्रीदेवी का पार्थिव शरीर, शाम को होगा अंतिम संस्कार

0

फिल्म ‘हिम्मतवाला’, ‘सदमा’, ‘नगीना’, ‘कर्मा’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘चांदनी’, ‘निगाहें’ और ‘लाडला’ जैसी सुपरहिट फिल्में दे चुकी बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी ने 54 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. श्रीदेवी ने शनिवार देर रात दुबई में आखिरी सांस लीं. भांजे की शादी के लिए दुबई पहुंची श्रीदेवी को अचानक हार्ट अटैक आया और उन्हें बचाया नहीं जा सकता. ये खबर सुनकर फैंस सहित पूरा बॉलीवुड सदमे में है.

श्रीदेवी के पति बोनी कपूर के छोटे भाई संजय कपूर ने एबीपी न्यूज़ से इस खबर की पुष्टि की. संजय कपूर ने कहा है कि वो दुबई से शादी अटेंड करके मुंबई वापस आ चुके थे लेकिन ये खबर मिलते ही वो फिर दुबई रवाना हो गए हैं. श्रीदेवी की बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर भी दुबई के लिए रवाना हो गईं हैं. पिछले साल श्रीदेवी फिल्म मॉम में नज़र आईं थीं. ये श्रीदेवी की 300वीं फिल्म थीं.
LIVE UPDATES:

श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को दुबई से मुंबई लाया जा रहा है. खबरों के मुताबिक शाम में अंतिम संस्कार किया जाएगा.

श्रीदेवी का निधन दुबई से 120 किलोमीटर दूर रास अल खैला में हुआ. उनके शव को रास अल खैमा से पहले दुबई लाया जाएगा, उसके बाद शव भारत के लिए रवाना होगा.

फिल्म अभिनेता मधुर भंडारकर ने कहा, ”मुझे अभी उनके निधन की खबर पर यकीन नहीं हो रहा है. उन्होंने कई फिल्मों में लीजेंड्री रोल किए. ये बहुत दुखद है, पूरा देश सदमे में है. मुझे अफसोस है कि उनके साथ कोई फिल्म नहीं बना सका. मेरा उनका फिल्म चांदनी से ऐसा लगाव था कि मैंने अपनी फिल्म का नाम चांदनी बार रखा.”

अभिनेत्री हेमा मालिनी ने भी श्रीदेवी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा, “ये खबर सुनकर बहुत शॉक लगा, हमने कभी सोचा भी नहीं था. उन्होंने अपने टैलेंट से काफी लोगों को प्रभावित किया. वो एक बेतरीन अभिनेत्री थीं. ये फिल्म इंडस्ट्री के लिए बहुत बड़ा नुकसान है.”

फिल्म अभिनेता धर्मेंद्र ने कहा, ”मैंने अजीब से माहौल से गुज रहा हूं, मैं सोच कर दुखी हूं कि इतनी जल्दी ये कैसे हो गया. वो मेरी हूरोइन रहीं, वो शूटिंग में हमारे लिए खाना भी लातीं थीं. अभी कुछ भी याद करने का मन नहीं करना है, हमें सिर्फ उनके परिवार को ताकत देनी चाहिए.”

फिल्म इंग्लिश-विंग्लिश में श्रीदेवी के पति का किरदार निभाने वाले आदिल हुसैन ने कहा, ”मुझे अभी तक विश्वास नहीं हो रहा है कि वो नहीं रहीं. मुझे अभी भी लग रहा है कि ये गलत खबर है. मुझे एक दोस्त के जरिए खबर मिली, मुझे लगा कि ये अफवाह है. मैं इस खबर को पचा नहीं पा रहा हूं. मैं जब उनसे पहली बार मिला तभी उनका फैन हो गया. मैंने उन्हें बताया कि आपकी सदमा देखकर मैंने दो दिन तक खाना नहीं खाया. ये सुनकर वो थोड़ी सी भावुक हो गईं थीं.”

फिल्म निर्देशक सुभाष घई ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा, ”श्रीदेवी का जाना फिल्म इंडस्ट्री के लिए बहुत बड़ा नुकसान है. उनसे मिलते हुए कभी लगा ही नहीं कि इतने बड़े सितारे से मिल रहे हैं, वे बहुत साधारण थीं. मैं सभी नए कलाकारों से कहना चाहूंगा कि वो श्रीदेवी की फिल्में जरूर देखें.”

केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने श्रीदेवी को पॉवर हाउस बताते हुए याद किया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “श्रीदेवी- एक्टिंग की पॉवर हाउस. सफलताओं के अलंकृत लंबा जीवन अचानक खत्म हो गया. उनके परिवार और चाहने वाले के लिए मेरी संवेदनाएं हैं.”

अभिनेता रजनीकांत ने ट्वीट कर श्रीदेवी के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने लिखा, ”मैं बहुत अचंबित हूं और परेशान हूं. मैंने एक दोस्त और इंडस्ट्री ने एक लीजेंड खो दिया. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. मैं उनके दर्द को महसूस कर सकता हूं.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन पर दुख जताया है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ”जानी मानी अभिनेत्री श्रीदेवी का अचानक निधन. अपने लंबे करियर में उन्होंने कई यादगार रोल किए. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनकगे परिवार के साथ हैं, भगवान उनकी आत्मी को शांति दे.”

अभिनेता शत्रुघन सिन्हा ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा, ”श्री देवी सर्वगुण संपन्न अभिनेत्री थीं, अमिताभ बच्चन ने सही कहा है कि अचानक उनके जाने से घबराहट हो रही है. उनका व्यक्तित्व शाहनदार था. यकीन नहीं हो रहा कि श्रीदेवी हमारे साथ नहीं रहीं.”

ये खबर सुनते ही बॉलीवुड सितारों ने सोशल मीडिया पर दुख जताया. प्रियंका चोपड़ा ने लिखा- मेरे पास शब्द नहीं हैं. जिन्हें उनसे प्यार था उनके लिए मैं शोक प्रकट करती हूं.

अंतिम संस्कार के लिए श्रीदेवी के पार्थिव शरीर मुंबई लाया जा रहा है. मुंबई के अंधेरी में उनके घर के बाहर भारी तादाद में रात से ही उनके फैंस जमा हो गए हैं.

अपनी फेवरेट अभिनेत्री की मौत की खबर सुनकर फैंस दुखी हैं. जैसे ही उन्हें ये खबर मिली भारी संख्या में श्रीदेवी के फैंस उनके घर के बाहर इकट्ठा हो गए हैं. फैंस का कहना है कि वो ये सुनकर अभी भी शॉक्ड हैं और उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि अभिनेत्री अब इस दुनिया में नहीं रहीं.

Breaking News: दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

Previous article

Shocking: अस्पताल पहुँचने से पहले ही थम गयी थी श्रीदेवी की सांसें, आखरी पल की पूरी कहानी

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami