क्‍या प्र‍ियंका चोपड़ा की कल्‍पना चावला पर बन रही बायोपिक में आई रुकावट, पति नहीं चाहते बने फ‍िल्‍म?

बीते कई द‍िनों से ये अटकलें लगाई जा रही हैं कि बॉलीवुड एक्‍ट्रेस प्रियंका चोपड़ा अंतरिक्ष में भारतीय मूल की पहली महिला, कल्पना चावल पर बन रही फ‍िल्‍म का हिस्‍सा होंगी. पर अब ऐसी खबर आ रही है कि कल्‍पना के पति जीन-पियरे हैरिसन ने राइट्स का हिस्‍सा बनने से इंकार कर दिया है.
रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म के प्रिया मिश्रा ने पीसी के प्रोडक्शन हाउस के लिए फिल्म बनाई थी. निर्देशक इस परियोजना पर सात साल से अधिक समय से काम कर रहे थे और इसके साथ ही उनके पिता स्‍वर्गीय बीएल चावला से मुलाकात की थी, कथित रूप से उनके साथ सौदा करने से पहले कई बार मिल चुके थे.

संयोग से, एक इवेंट के लिए दिल्ली की हालिया यात्रा के दौरान, अभिनेत्री को कल्पना चावला जीवनी के बारे में पूछा गया था. हालांकि, प्रियंका, जिन्होंने पहले देर से अंतरिक्ष यात्री की कहानी बताने में गहरी दिलचस्पी दिखाई थी, ने जवाब दिया कि वह अभी भी सही स्‍क्रिप्‍ट की तलाश में हैं.

सूत्र के मुताबिक, ‘कल्पना के निधन के बाद, उनकी संपत्ति से जुड़े सभी अधिकारों को उनके पति हैरिसन को कर दि‍ए गए हैं. और उनके अलावा कोई और भी फिल्म बनाने की अनुमति नहीं दे सकता है. प्रियंका की टीम ने हैरिसन के अधिकारों को हासिल करने का प्रयास किया है, लेकिन जाहिर है, वह अभी तक उन्हें देने के लिए सहमत नहीं है.’

आपको बता दें कि कल्पना चावला का जन्म करनाल (हरियाणा ) में 17 मार्च 1962 को हुआ था. वे चार भाई-बहनों में सबसे छोटी थीं. प्यार से उन्हें मोंटू कहते थे. कल्पना चावला की शुरुआती पढ़ाई करनाल के टैगोर बाल निकेतन में हुई. कल्पना ने पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज से 1982 में ग्रेजुएशन किया. फिर कल्पना चावला अमेरिका चली गईं और 1984 में टेक्सास यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की. 1995 में कल्पना नासा में अंतरिक्ष यात्री के तौर पर शामिल हुईं और 1998 में उन्हें अपनी पहली उड़ान के लिए चुना गया.


Close Bitnami banner
Bitnami