वेब सीरीज ‘सैक्रेड गेम्स’ विवाद पर जानिए क्या बोले राहुल गांधी, अनुराग और स्वरा ने की तारीफ ..

नेटफ्लिक्स पर आने वाली वेब सीरीज ‘सैक्रेड गेम्स’ अपनी कहानी से ज्यादा आज कल विवादों के कारण सुर्खियों में बनी हुई है. दरअसल, वेब सिरीज में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के लिए अभद्र और आपत्तिजनक शब्दों का उपयोग किया गया है. जिस पर उनके बेटे और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपना रुख सामने रखा है. तो चलिए आपको बतातें हैं इस पुरे विवाद पर राहुल गांधी का क्या कहना है.

राहुल ने ट्वीट कर अपना पक्ष रखते हुए लिखा है, ‘मेरे पिता देश के लिए जिए और मरे. किसी काल्पनिक वेब सीरिज के किसी पात्र के नजरिए से यह सच नहीं बदलने वाला है.’ उन्होंने कहा कि भाजपा/आरएसएस का मानना है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर निगरानी और नियंत्रण होना चाहिए. मेरा मानना है कि यह आजादी हमारा बुनियादी लोकतांत्रिक अधिकार है.’

 

वहीँ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के रूख की सह निर्देशक अनुराग कश्यप और अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने तारीफ की है.

सेक्रेड गेम्स के निर्देशक अनुराग कश्यप ने राहुल के ट्वीट के बाद लिखा कि, ‘‘ये हुई ना बात….’’ वहीं स्वरा भास्कर ने कहा, यह बताता है कि राहुल कैसे राष्ट्रहित और व्यक्तिगत हित को अलग रखने की क्षमता रखते हैं.

स्वरा ने ट्वीट किया कि वह राहुल गांधी जैसे मुख्यधारा के राजनीतिज्ञ द्वारा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और सेंसरशिप पर साफ और प्रगतिशील विचार से बेहद प्रभावित हैं.

पिछले दिनों कांग्रेस के कुछ नेताओं ने सीरीज़ में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी के लिए इस्तेमाल किये शब्द पर आपत्ति जताते हुए देश के अलग शहरों में शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद कोलकाता पुलिस ने नेटफ्लिक्स कार्यक्रम के निर्माता, अभिनेता को नोटिस भेजने की तैयारी कर ली थी. वहीं कोलकाता पुलिस सूत्रों की मानें तो शो के कई वीडियो की जांच की गई है और पाया गया है कि ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है जो अभद्र और आपत्तिजनक हैं.


Close Bitnami banner
Bitnami