फिल्म संजू में ये सारे लुक होंगे रणवीर कपूर के

रणबीर कपूर की फिल्म ‘संजू’ का फर्स्ट पोस्टर जारी हो चुका हैं. पोस्टर में संजय दत्त के पांच लुक को दिखाया गया हैं. पोस्टर में रणबीर को देख आप को उनमें संजय दत्त की छवि दिखाई देगी.

पहले लुक में रणबीर कपूर संजय के वास्तव लुक में दिखाई दे रहे हैं लेकिन उन्ही दाढ़ी और मूंछो की बात करें तो वह अभिनेता की फिल्म ‘कांटे’ से लिया गया हैं.

दूसरे लुक में रणबीर कपूर ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ फिल्म के अवतार में दिखाई दे रहे हैं.  इस फिल्म में संजय के साथ उनके पिता सुनील दत्त भी थें. यह पहली बार था जब संजय और सुनील दत्त ने एक सारः किसी फिल्म में काम किया.

तीसरे लुक में रणबीर कपूर शर्ट और डेनिम जीन्स पहने लम्बी मूंछो के साथ दिखाई दे रहे हैं. यह उस समय की तस्वीर है जब संजय दत्त पुणे की यरवदा जेल से सजा काटकर बाहर निकले थें. जेल के बाहर पत्नी मान्यता दत्त और निर्देशक राजकुमार हिरानी उन्हें रिसीव करने पहुंचे थें. जेल से बहार निकलते समय ही संजय के बयोपिक की शूटिंग शुरू हो गई थीं. कह सकते है कि फिल्म के क्लाइमैक्स में अभिनेता के इसी दृश्य को दिखाया जाएगा और यब पूरा ओरिजिनल दृश्य होगा.

चौथे लुक की बात करें तो इस लुक में रणबीर अभिनेता की डेब्यू फिल्म ‘रॉकी’ के लुक में नजर आ रहे हैं. यह संजय दत्त यंग डेज की फोटो हैं.

पांचवे लुक में रणबीर कपूर हु-ब-हु संजय दत्त के अवतार में नजर आ रहे हैं. यह वह लुक है जब संजय दत्त जेल गए थें. जेल में वह इसी तरह रहते थें. जेल में रहकर वो पेपर बैग बनाया करते थे जिसके लिए उन्हें प्रतिदिन 25-30 रुपये मिलते थें.

बता दें, 1993 बेम धमाकों में अवैध हथियार छुपाने के जुर्म में संजय दत्त को पांच साल की सजा सुनाई गई थीं. टाडा कोर्ट ने संजय को 6 साल की सजा सुनाई थीं. पिटीशन और क्यूरेटिव पिटीशन के बाद सुप्रीम कोर्ट ने 1 साल की सजा कम करते हुए उन्हें पांच साल की सजा सुनाई. पुणे की यरवदा जेल से संजय 25 फरवरी 2016 को रिहा हुए.

12 मार्च 1993 को हुए धमाकों ने मुंबई को हिला कर दिया था. 257 निर्दोष लोग बेमौत मारे गए. संजय दत्त पर आरोप था कि बमकांड की साजिशो में वो शामिल थें. धमाकों को अंजाम देनेवाले जिस गोला बारूद खेप को मुंबई में उतारा गया था. उसी खेप में से संजय दत्त को भी हथियार मिले थे..और इस तरह रील लाइफ का हीरो देखते ही देखते रियल लाइफ का विलेन बन गया.

देखें तस्वीरें :


Close Bitnami banner
Bitnami