काला हिरन शिकार : पांच साल के लिए पिंजरे में टाइगर

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को काले हिरन के शिकार के मामले जोधपुर कोर्ट ने दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई है। साथ ही दस हज़ार रूपए का जुर्माना भी कोर्ट ने उनपर लगाया है। अगर कोर्ट उन्हें तीन साल से कम सजा सुनाया होता तो सलमान को जेल नहीं जाना पड़ता था। लेकिन अब जो जानकारी निकलकर सामने आ रही है उसके मुताबिक सलमान को अब जेल जाना पड़ सकता है। उन्हें जोधपुर के सेंट्रल जेल में ले जाया जाएगा जहाँ पर रेप के आरोप में आशाराम बापू पहले से ही बंद है। बता दे कि बिस साल बाद काले हिरन के शिकार मामले में कोर्ट ने आज अपना फैसला सुनाया है। इस मामले अभिनेता सैफ अली खान के अलावा अभिनेत्री तब्बू ,सोनाली और नीलम भी आरोपी थे। लेकिन कोर्ट ने इस मामले में सिर्फ सलमान को ही दोषी माना है। बाकी सभी आरोपियों को बरी कर दिया है।

बता दे मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जोधपुर जिला के पीठासीन अधिकारी देवकुमार खत्री ने सलमान को ये सजा सुनाई है। इस मामले में सलमान को दोषी मानते ही उन्हें जुडिशल कस्टडी में लिया गया था। जिस समय सलमान को सजा सुनाया गया उस समय उनकी दोनों बहने उनके साथ कोर्ट में मौजूद थी।

 वहीं, विश्नोई समाज अन्य सभी आरोपियों को बरी किये जाने से नाराज हैं. उनका कहना है कि सलमान के साथ अन्य सभी को भी सजा मिलनी चाहिए थी।

बता दे कि 28 मार्च को इस मामले कोर्ट में अंतिम बहस हुई थी। उस दिन फैसला सुरक्षित रखते हुए कोर्ट ने 5 अप्रैल को फैसला सुनाने का निर्णय लिया था।

बताते चलें कि 1998 में जोधपुर में अपनी फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने के आरोप लगे थे। इस केस में उनको गिरफ्तार भी किया गया था. सलमान के कमरे से पुलिस ने 22 सितंबर, 1998 को रिवॉल्वर और राइफल बरामद की थी।


Close Bitnami banner
Bitnami