जब कश्मीर और बंगाल में हुए हिंसा के मुद्दे पर भड़क गए किंग खान शाहरुख़

बॉलीवुड किंग खान काफी दिनों बाद अपने फैंस से रु बरु हुए. किंग खान शाहरुख खान ने कल अपने ट्विटर पर ‘#AskSRK’ हैशटैग चलाकर लिखा की उनके फैंस उनसे बात कर सकते हैं उनसे सवाल जवाब कर सकते हैं. वो कोशिश करेंगे सबके सवालों का जवाब दें. इसके बाद वो अपने सभी फैंस और पत्रकारों के सालों का जवाब देने लगे. उन्होंने करीब करीब सबको उनसे सवाल पूछने का मौका दिया. लेकिन कुछ लोग ऑनलाइन आकर शाहरुख़ को ट्रोल करने की कोशिश करने लगे. वो उनसे ऐसे सवाल पूछने लगे जिसके जवाब को लेकर कोई भी असहज हो सकता है.

ट्विटर पर लाइव चाट पर आने से पहले शाहरुख खान ने लिखा था कि, कई महीनों से अपने काम में व्यस्त रहने की वजह से आप लोगों से बात नहीं कर पा रहा हूँ. लेकिन आज मैंने ख़ास तौर पर आप लोगों से बात करने का वक़्त निकला है. चलिए अब हैशटैग ‘#AskSRK’ का इस्तेमाल करके आप मुझसे सवाल पूछिए, मैं आप लोगों के सवाल का जवाब दूंगा..”

लोगों ने शाहरुख़ से उनकी आने वाली फिल्म ज़ीरो को लेकर सवाल पूछे. कुछ पत्रकारों ने उनसे केकेकार के प्रदर्शन तो कुछ ने राजनीती में उनके भविष्य को लेकर सवाल किया. इस बीच कुछ ख़ास लोग जम्मू-कश्मीर और बंगाल हिंसा पर उनकी चुप्पी को लेकर सवाल पूछे और उन्हें ट्रोल करने की कोशिश की.शुरू में तो उन्होंने कुछ सवालों का जवाब देते हुए अपनी राय भी रखी. लेकिन लोग जबरन उनसे ऐसे सवाल पूछकर उत्तेजित करने लगे जिसका जवाब वो देना नहीं चाहते थे.

जब उनसे कश्मीर और बंगाल हिंसा पर एक यूजर ने पूछा था कि ”आप कश्मीर में हो रही हिंसा .. बंगाल में हो रही हिंसा .. अवैध रोहिंग्या, बांग्लादेशी गतिविधियां, दक्षिण भारत में हो रहे धर्म परिवर्तन को लेकर कुछ क्यों नहीं कहते ? क्या आप केवल मेकअप और फैशन ड्रेस तक ही सीमित हैं ???”

जिसका जवाब शाहरुख़ ने बड़े अलग तरीके से दिया. उन्होंने लिखा “मैं आपको जवाब दूंगा लेकिन मुझे नहीं पता कि क्या आप मेरे जवाब के लिए उपयुक्त और फैशनेबल कपड़े पहन चुके हैं …”

इसके बाद शाहरुख़ ने ऐसे सवाल को इग्नोर करते हुए ज़्यादातर जवाब अपनी आने वाली फिल्मों को ही लेकर दिया. उन्होंने अपने और अपने बच्चों के भविष्य से जुड़े कई सवालों के भी जवाब दिए.


Close Bitnami banner
Bitnami