OMG : Human Trafficking के मामले में इस गायक को मिली दो साल की सजा

मानव तस्करी के मामले में पंजाब के पटियाला कोर्ट ने मशहूर गायक दलेर मेहंदी को दोषी करार देते हुए उन्हें दो साल की सजा सुनाई है। मेहंदी को कोर्ट द्वारा सुनाये गए सजा के बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। बता दे २००३ में गायक दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेर सिंह पर आरोप लगा था कि उन्होंने कुछ लोगों को अपनी टीम का हिस्सा बताकर उन्हें गई कानूनी ढंग से विदेश में छोड़ दिया था। और उसके बदले में दोनों ने काफी रकम भी वसूली थी।

मेहंदी और उनके भाई ने 1998 और1999 के दौरान दो बार अमेरिका में शो किए थे। और उस दौरान वह अपनी पूरी टीम के साथ वहां पहुंचे थे। दोनों पर आरोप लगे थे कि उन्होंने ग्रुप के 10 सदस्यों को वहां पर गैर कानूनी ढंग से छोड़ दिया था। जिसमे तीन लड़कियों का भी समावेश था। तीनों लड़कियों को दोनों ने फ्रांसिस्को में छोड़ा था। इतना ही नहीं दोनों भाई १९९९ में अक्टूबर के महीने शो करने के लिए वापस विदेश गए थे। इस दौरान दोनों भाई ने तीन लड़कों को न्यू जर्सी में छोड़ दिया गया था।

दलेर मेहंदी और उनके भाई के खिलाफ कुल 31 शिकायतें थीं। 2003 में जब दलेर के भाई शमशेर मेहंदी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था तब गिरफ्तारी करने वाली पुलिस की पूरी टीम का तबादला कर दिया गया था।


Close Bitnami banner
Bitnami