कभी 90 किलो था सोनाक्षी का वेट, सलमान के कहने पर घटा लिया था 30 किलो वजन

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा 30 साल की हो गई हैं.उनका जन्म 2 जून 1987 को बिहार की कैपिटल सिटी पटना में हुआ था.शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा की बेटी सोनाक्षी को फिल्म इंडस्ट्री में 8 साल बीत चुके हैं.आइये उनके जन्मदिन पर जानते हैं,उनकी लाइफ से जुड़े कुछ दिलचस्प फैक्ट्स…

सोनाक्षी ने हीरोइन बनने का सपना कभी नहीं देखा था.वह कॉस्टयूम डिज़ाइनर में दिलचस्पी रखती थीं.यही वजह है कि शुरुआत में उन्होंने परदे के पीछे रहकर अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी.बतौर कॉस्टयूम डिज़ाइनर उनकी पहली फिल्म मेरा दिल लेकर देखो थी लेकिन सोनाक्षी की किस्मत में कुछ और ही लिखा था.उन्हें सलमान ने देखा और अपनी फिल्म दबंग में काम करने का ऑफर दे दिया.सोनाक्षी उस दौरान बेहद मोटी हुआ करती थीं.

उनका वजन तकरीबन 90 किलो था लेकिन सलमान के कहना पर उन्होंने जमकर एक्सरसाइज की और अपना वजन 30 किलो तक कम कर लिया.2010 में सलमान के साथ डेब्यू फिल्म करने के बाद सोनाक्षी का करियर चल निकला. सोनाक्षी ने मुंबई के नाथीबाई दामोदर ठाकरे महिला विश्वविद्यालय से फैशन डिजाइनिंग में कोर्स किया हुआ है.

अपनी सफलता का श्रेय सोनाक्षी सलमान खान को देती हैं.एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था,सलमान के मोटिवेशन की वजह से आज मैं इस मुकाम पर हूं.उन्होंने मेरे अंदर पोटेंशियल देखा और मुझसे कहा कि तुम वजन घटाना शुरू करो.उनके ऐसा कहने के बाद ही मैं अपने आपको सीरियसली लेने लगी थी.

शुरुआत में सोनाक्षी को जिम से नफरत हुआ करती थी क्योंकि वह जानती थीं कि ट्रेनिंग इतनी आसान नहीं होने वाली है.मगर एक बार जब उन्होंने अपना माइंड मेकअप कर लिया तो फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा.एक इंटरव्यू में सोनाक्षी ने कहा था, मेरे जैसे इंसान के लिए जिम बिलकुल भी ईजी नहीं थी क्योंकि मुझे जिम से नफरत हुआ करती थी.मैं वहां से भाग जाया करती थी.सोनाक्षी की ट्रेनिंग के लिए शाहिद कपूर के ट्रेनर को हायर किया गया था.उन्हें कार्डियो एक्सरसाइज,साइकिलिंग और वेट ट्रेनिंग दी जाती थी. इसके अलावा वह स्विमिंग करती थीं और टेनिस खेलती थीं.इसके अलावा वह हॉट योगा से भी फिट हुई हैं.


वैसे ये तो हुई सोनाक्षी की फिटनेस की बात,अब बात की जाए उनकी हॉबी की तो उन्हें पेंटिंग और स्केच बनाने का बेहद शौक है.

सोनाक्षी इवेंट्स में ज्यादातर भले ही वेस्टर्न आउटफिट में नजर आयें लेकिन उन्हें साड़ी पहनना बहुत ही ज्यादा पसंद है.
सोनाक्षी को फिल्में देखना का भी शौक है.उनकी फेवरेट फिल्मों की लिस्ट में ‘मेडागास्कर’, ‘प्रिमल फेरा’, ‘लव एक्चुअली’, ‘कुंग फू पांडा’ और ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ जैसी फिल्में शामिल हैं.

फिल्मों में आने से पहले सोनाक्षी ने मॉडलिंग में भी हाथ आजमाया था. 2008 और 2009 में उन्होंने लैक्मे फैशन वीक में रैंप वॉक भी किया था.

सोनाक्षी की अगली फिल्म हैप्पी भाग जाएगी का सीक्वल होगी जिसकी शूटिंग हाल ही में पूरी हुई है.


Close Bitnami banner
Bitnami