स्वाइन फ्लू के चपेट में बॉलीवुड, मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान पत्नी किरण के साथ कई सितारे

इन दिनों घातक बीमारी स्वाइन फ्लू ने पूरे प्रदेश को अपनी चपेट में ले लिया है। अब तक सिर्फ महाराष्ट्र में इस बिमारी की चपेट में आकर सात महीनों में 300 से अधिक लोगों ने अपनी जान गवा चुके है। और कई अस्पतालों में इस घातक बिमारी का इलाज करा रहे है। इस बिमारी की चपेट में आम हो या ख़ास कोई भी आने से नहीं बच पाया है। अब इस जानलेवा बीमारी ने बॉलीवुड के कई सितारों को अपनी चपेट में ले लिया है। इस बीमारी का दूसरा नाम इन्फ्लूएंजा ए (H1N1) है।

अब यह बिमारी एक एक कर बॉलीवुड के सितारों को अपना निशाना बना रही है। इस बीमारी ने सबसे पहले मिस्टर परफेक्शनिस्ट और बॉलीवुड के सुपर स्टार आमिर खान को और उनकी पत्नी किरण राव को अपना शिकार बनाया। उसके बाद गैंग ऑफ़ वासेपुर और फुकरे की मशहूर अभिनेत्री रिचा चड्ढ़ा भी इस जानलेवा बीमारी की शिकार हो गयी। वह भी तीन दिनों से इस बीमारी से लड़ते नज़र आ रही है। डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने और अपना ज़्यादा से ज़्यादा अपना ख्याल रखने की सलाह दी है। बताया जा रहा है कि, इस मामले के सामने आने के बाद करीब एक दर्जन से अधिक सितारों ने अपनी जांच कराई है।

इस बिमारी की चपेट में आने के बाद आमिर और उनकी पत्नी किरण राव की सेहत खराब होने लगी। जिसके बाद दोनों ने अपनी आप को घर में कैद कर लिया है। वो इस लिए ताकि इस बिमारी का वायरस किसी और के अंदर ना फैले, क्यूंकि स्वाइन फ्लू का वायरस सबसे तेज़ फैलता है। वही अपने सारे इवेंटस को भी रद्द कर दिया है। आमिर खान और पत्नी किरण राव को पानी फाउंडेशन के इवेंट में शिरकत करना था , मगर सेहत की खराबी के वजह से नहीं जा सके। हालांकि आमिर ने अपनी जगह बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान को इवेंट में शिरकत करने के लिए भेजा और खुद वीडियो कॉन्फ्रेंस के ज़रिये लोगों से मुखातिब हुए।

ऐसा नहीं है की ये सितारे सिर्फ स्वाइन फ्लू की चपेट में आ रहे हैं। कई घातक बुखार डेंगू के कारण भी बीमार पड़े हैं। बॉलीवुड और टीवी को इन बीमारियों से इसलिए भी खतरा बना हुआ है क्यूंकि उनकी ज़्यादातर शूटिंग ऐसे इलाकों में होती हो की जंगलों के बीच है या फिर सुनसान। वहां काम करने वाले कई लोग पहले से संक्रमित होकर आते हैं। और ऐसी जगहों से वो आसानी संक्रमित हो रहे हैं। इतना ही नहीं इन जंगलों में डेंगू के खतरनाक मच्चर भी आसानी से पनपते हैं।


Close Bitnami banner
Bitnami