‘टाइगर जिंदा है’ नहीं, बल्कि ‘360 आवर्स’ में साथ काम करने वाले थे सलमान और कटरीना

सिर्फ सलमान के फैंस की नहीं, बल्कि देश की आम जनता भी सलमान की अगली फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ देखने के लिए बेताब है. लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म का नाम पहले ‘360 आवर्स’ रखा गया था. झांकता हुआ चांद खबर लाया है कि पहले इस फिल्म का नाम यही रखा गया था, लेकिन जल्द ही यश राज फिल्म के प्रमुख आदित्य चोपड़ा फिल्म के नए नाम के साथ हाजिर हुए.

सोर्स की माने तो पहले इस फिल्म का नाम ‘360 आवर्स’ रखा गया था, क्योंकि फिल्म की कहानी में इंडियन जासूस टाइगर और उसकी पाकिस्तानी महबूबा जोया को उन 21 हिंदुस्तानी नर्सों को बचाते हुए दिखाया गया है, जो आतंकियों के चंगुल में फंस गई थी. यह प्लान 307 घंटों में बनाया गया था. लेकिन इस फिल्म के लिए सलमान की हामी मिलना बाकी था और इसके लिए आदी और उनके साथियों ने सलमान को स्टोरी नरेशन के लिए बुलाया. इस दौरान उन्होंने डायरेक्टर अली अब्बास जफर को कहा था कि सलमान को फिल्म का टाइटल 360 आवर्स की बजाय टाइगर जिंदा है बताया जाए.

See Unseen pictures ‘Tiger Zinda Hai’

जब सलमान ने फिल्म के नरेशन के लिए समय दिया तो उन्होंने सबसे पहले यही पूछा “वह सब तो ठीक है, लेकिन फिल्म का नाम क्या है?” इसी के बाद उन्हें फिल्म का नाम टाइगर जिंदा है बताया गया, उन्हें यह भी बताया गया कि 2012 में उनकी हिट एक था टाइगर का यह सीक्वल होगा और सलमान इसी बात से खुश होकर तुरंत इस फिल्म को करने के लिए तैयार हो गए. उन्होंने ना सिर्फ इस फिल्म के हिसाब से अपने किरदार पर काम किया, बल्कि इसके लिए कड़ी फिजिकल ट्रेनिंग भी ली. वह रोजाना 3 महीनों तक जिम जाते रहे, जिससे उनके किरदार के हिसाब से वह अपनी बॉडी को बदल सके. सलमान ही नहीं बल्कि कैटरीना ने भी इस फिल्म के लिए काफी मेहनत की. अब देखना यह है कि कैटरीना और सलमान की यह मेहनत रंग लाती है या नहीं.

 

 


Close Bitnami banner
Bitnami