VIDEO: बलात्कार के बढ़ रहे मामलों पर एक्ट्रेस की दिल झकझोर देने वाली अपील, मैं भी पीड़िता हूँ लकिन खामोश रही

कठुआ और उन्नाव गैंगरेप मामले के बाद देश में चारों तरफ खौफ का माहौल है. हर किसी को लगता है की महिलाओं और लड़कियों के लिए इस देश में मुहैय्या सुरक्षा पर्याप्त नहीं हैं. लोग सरकार से अपील कर रहे हैं की ऐसे कानून बनाये जाएँ की कठुआ और उन्नाव जैसी घटना दुबारा न हो. दोनों घटनाओं की पीड़ितों के लिए हर मोर्चे पर लोग इन्साफ की आवाज़ उठा रहे हैं. क्या बॉलीवुड क्या दक्षिण की फिल्म इंडस्ट्री हर तरफ इन्साफ की गुहार लगाईं जा रही है.

इस बीच कठुआ और उन्नाव गैंगरेप मामलों से लगातार उठा रहे अभिनेत्रियों में एक और नाम जुड़ गया है. तमिल फिल्मों की अभिनेत्री निवेथा पेथुराज ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो को पोस्ट करने का मकसद एक्ट्रेस का महिला सुरक्षा और यौन उत्पीड़न को लेकर लोगों का ध्यान खींचना था. दक्षिण की बड़ी हिट ‘ओरू नाल कूथु’ की एक्ट्रेस ने बच्चों के अभिभावकों से और ज्यादा जिम्मेदार होने की अपील की. एक्ट्रेस निवेथा ने अपने वीडियो में कहा है कि माता-पिता बच्चों को यौन उत्पीड़न से बचाने के लिए उपाय करें. इसके साथ ही एक्ट्रेस ने ये भी कहा है – ”फिलहाल देश में इस समय बहुत से मुद्दे हैं, जिनमें कुछ मुद्दे हमारे नियंत्रण से बाहर के हैं और कुछ पर नियंत्रण किया जा सकता है. एक मुद्दा ‘महिला सुरक्षा का है।

एक्ट्रेस ने खुलासा किया है की बच्चे अपनी काम उम्र में ही ऐसी घटनाओं की शिकार हो जाती हैं. मैं भी बचपन में ऐसी ही घटना से गुज़री हूँ. मेरे भोलेपन का फायदा उठाकर मेरा यौन शोषण किया गया था. उस वक़्त मुझे समझ तक नहीं थी की मेरे साथ क्या हो रहा है. मैं छोटी थी मुझे समझ नहीं आया तो मैं अपने पेरेंट्स को बता नहीं पाई.

एक्ट्रेस ने अपने वीडियो में आगे कहा – ”मुझे पता है कि यह बहुत असुविधाजनक होने जा रहा है. लेकिन इस वक़्त है की आप अपने अपने बच्चों को बैठाकर बताएं, उन्हें अच्छे और बुरे की जानकारी दें. ताकि वो भी अपने तरीके से समझे और इसे दानवों को पहचान सकें. अगर हम उन्हें बताएँगे कि कौन सी चीजें नहीं होनी चाहिए जैसे कि बैड टच।”


Close Bitnami banner
Bitnami