मुश्किल में नयनतारा ! उनकी फिल्म  ‘Annapoorani’ के खिलाफ FIR दर्ज, भगवान राम को ‘मांस खाने वाला’ कहने पर हो रहा विवाद

‘जवान’ में शाहरुख खान के साथ ब्लॉकबस्टर बॉलीवुड डेब्यू करने के बाद नयनतारा अपनी अपकमिंग फिल्म ‘अन्नपूर्णी’ के साथ एक बार फिर दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार हैं। इस फिल्म में नयनतारा एक महत्वाकांक्षी शेफ की भूमिका निभा रही हैं। निर्माताओं ने हाल ही में फिल्म का एक दिलचस्प ट्रेलर जारी किया, जिसने प्रशंसकों को खुश कर दिया है। लेकिन इसके साथ ही फिल्म को लेकर विवाद छिड़ गया। शिवसेना नेता ने एक्टर और फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है।

नयनतारा ‘अन्‍नपूर्णी’ (Annapoorani) पर हिन्‍दू धर्म की भावनाओं को ठेस का आरोप लगाते हुए पूर्व शिवसेना नेता रमेश सोलंकी ने फ‍िल्‍म निर्माताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।  उन्होंने X पर लिखा, मैंने एंटी हिन्‍दू और एंटी हिन्‍दू नेटफ्लिक्‍स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इसके साथ ही उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा है कि फिल्म मेकर्स ने भगवान राम का अपमान किया है। उन्होंने फिल्म को हिंदू विरोधी बताया और इसके कुछ विवादास्पद दृश्यों की ओर इशारा किया, जिनमें से एक में भगवान राम को ‘मांस खाने वाला’ बताया गया है।

रमेश सोलंकी का आरोप है कि फिल्म को लव जिहाद को बढ़ावा देने के मकसद से बनाया गया है। उन्होंने मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस से निर्माताओं के साथ स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स इंडिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई और FIR दर्ज करने का अनुरोध किया था।

हिंदू विरोधी फिल्म ‘अन्‍नपूर्णी’?
रमेश सोलंकी ने अपने पोस्ट में फिल्म के डायलॉग से लेकर उनके कुछ सीन को लेकर भी आपत्ति जताई है। उन्होंने अपने बयान में कहा पूरी दुनिया भगवान श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी मना रही है लेकिन कुछ लोगों ने हिंदू विरोधी फिल्म ‘अन्‍नपूर्णी’ को रिलीज किया गया। फिल्म में अभिनेता फरहान ने अभिनेत्री को यह कहकर मांस खाने के लिए उकसाया कि भगवान श्रीराम भी मांस खाते थे। एक्ट्रेस के पुजारी पिता भगवान विष्णु के लिए भोग बनाते हैं तो बेटी मांस पकाना, मुस्लिम से प्यार करना, इफ्तार और नमाज अदा करती नजर आती है।

रमेश का आरोप है कि पूरा विश्व श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए उत्सुक हैं। यह सिर्फ इस सदी का नहीं परन्तु इस युग का सबसे बड़ा समारोह हैं। ठीक उसी के पहले हमारे आराध्य भगवान श्री राम के विरोध अभद्र टिप्पणी करना, लव जिहाद दिखाना, पुजारी के बेटी से नमाज़ पढ़वाना यह जानबुज़कर हिन्दू भावना आहात। आगे पोस्ट में सोलंकी ने फिल्म ‘अन्‍नपूर्णी’ के खिलाफ अपनी शिकायत में निर्देशक नीलेश कृष्णा, अभिनेत्री नयनतारा, निर्माता जतिन सेठी, आर रवींद्रन और पुनीत गोयनका, जी स्टूडियो के मुख्य व्यवसाय अधिकारी शारिक पटेल और नेटफ्लिक्स इंडिया प्रमुख मोनिका के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की है।