0

अहमदाबाद के साबरमती इलाके में कथित रूप से ओबीसी समुदाय के चार लोगों ने एक मामूली सी बात पर 30 वर्षीय एक दलित व्यक्ति की रविवार देर रात पिटाई कर दी, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. साबरमती पुलिस थाने के निरीक्षक आर एच वाला ने बताया कि पुलिस के पास दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार प्रज्ञनेश परमार रात में खाना खाने के लिए महेश ठाकोर के भोजनालय गया था, जहां गलती से उससे एक थाली गिर गई. इसके बाद महेश, जोगी ठाकोर और दो अन्य लोगों ने कथित रूप से उसकी पिटाई कर दी. वहीं दलित नेता एवं निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी ने आरोपियों को 24 घंटे में नहीं पकड़े जाने पर ‘गुजरात बंद’ की धमकी दी है.

वहीं पुलिस निरीक्षक आर एच वाला ने कहा, ‘जब परमार से रविवार रात को खाना खाते समय गलती से थाली गिर गई तो आरोपियों ने पहले उसे डांटा-फटकारा, उसके एवं उसके मित्र के खिलाफ अपशब्द कहे और उसकी पिटाई की. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.’ उन्होंने बताया कि महेश ठाकोर और तीन अन्य के खिलाफ हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया है और एससी/एसटी (अत्याचार रोकथाम) कानून के प्रावधान लागू किए गए हैं.

एच वाला ने बताया कि महेश को गिरफ्तार कर लिया गया है और शेष तीन को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं. वहीं मेवाणी ने कथित रूप से घटना का वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया कि यदि पुलिस आरोपियों को 24 घंटे में गिरफ्तार नहीं करती तो वह गुजरात बंद की घोषणा करेंगे. उन्होंने कहा, ‘ऐसा मत सोचिए कि दलित कायर हैं: हम संविधान पर भरोसा करते हैं!’

RCEP में शामिल नहीं होगा भारत, नहीं दूर हो सकी थी भारतीय चिंताएं, घरेलू उद्योग के हित में फैसला

Previous article

#HappyBirthdayVirat: दस सालों में कोहली ऐसे बने इतने ‘विराट’

Next article

You may also like

More in Crime

Comments

Comments are closed.