0

हैदराबाद में एक ऑटो चालक ने कथित तौर पर अपनी पत्नी को महज इस आधार पर ‘तीन तलाक’ दे दिया क्योंकि वह वह टेढ़े-मेढ़े दांतों के कारण बदसूरत दिखती है. पुलिस ने बताया कि 25 वर्षीय महिला की शिकायत पर मुस्लिम महिला (वैवाहिक अधिकारों के संरक्षण) कानून 2019 की धारा 3-4 और आईपीसी की धारा 498 ए (घरेलू हिंसा) के तहत बुधवार को आरोपी पति और उसके माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने बताया कि मामले की जांच चल रही है.

एफआईआर के अनुसार, महिला की मोहम्मद मुस्तफा से शादी तय की गई थी. उसके परिवार को बताया गया था कि मुस्तफा का कपड़े का कारोबार है. जून में उनकी शादी के बाद महिला के परिवार को मालूम चला कि मुस्तफा ऑटो चलाता है और उसके परिवार के पास अपना मकान नहीं है जैसा कि बताया गया था.

पुलिस ने बताया कि ऐसा आरोप है कि उसने महिला के साथ शादी के बाद दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया और उसे पैसों के लिए प्रताड़ित करता था. साथ ही उसे यह कहकर बेइज्जत किया गया कि टेढ़े-मेढ़े दांतों के कारण वह बदसूरत दिखती है. महिला के सास-ससुर ने भी उसे प्रताड़ित किया, उसे बंद करके रखा और उसके माता-पिता से बात नहीं करने दी.

महिला का बयान

महिला ने बताया, ‘‘शादी के बाद उसने (मुस्तफा) ने मुझे पैसों के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. हमने उन्हें काफी पैसा और सोने के आभूषण भी दिए थे लेकिन वह और पैसे चाहता था. उसकी प्रताड़ना इस हद तक बढ़ गयी कि वह यह कहकर मेरी आलोचना करने लगा कि मैं बदसूरत हूं और मेरे दांत टेढ़े-मेढ़े हैं.’’ उसने कहा, ‘‘मेरे सास-ससुर ने मुझे बंद करके रखा और मुझे अपने माता-पिता से बात भी नहीं करने देते थे. ’’

महिला ने बताया कि जब यह सब असहनीय हो गया तो उसने अपने माता-पिता के साथ रहना शुरू कर दिया. पुलिस ने बताया कि मुस्तफा पिछले महीने उसके माता-पिता के घर आया था और उसने गाली-गलौज की और यह कहने के बाद अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया कि उसकी उसमें दिलचस्पी नहीं रही.

झारखंड चुनाव में पूरी ताक़त झोंकेगी कांग्रेस, चार मुख्यमंत्री संभालेंगे झारखंड में चुनाव प्रचार का मोर्चा

Previous article

शादी के लिए प्रेमिका के सामने प्रेमी ने रखी बहन के आपत्तिजनक वीडियो की शर्त, शेयर करने के बाद महिला गिरफ्तार

Next article

You may also like

More in Crime

Comments

Comments are closed.