0

क्रिकेट के मैदान पर भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) का जब भी मुकाबला होता है तो पूरी दुनिया थम सी जाती है. और अगर इन दो देशों की टक्कर वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट हो रही हो तो फिर फैंस का जोश और जुनून देखते ही बनता है. ये बात इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल भी जानती है और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को सुपरहिट बनाने के लिए आईसीसी भारत-पाकिस्तान के मैच की योजना पर काम कर रही है.

वॉर्मअप मैच में भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2020) से पहले भारत और पाकिस्तान वॉर्मअप मैच में भिड़ सकते हैं. टी20 वर्ल्ड कप को सुपरहिट कराने के लिए आईसीसी इस आइडिया पर काम कर रही है. बता दें टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल दो साल पहले ही जारी हो चुका है और भारत-पाकिस्तान दोनों ही टीमें अलग-अलग ग्रुप में हैं. पाकिस्तान की टीम ग्रुप 1 में है तो टीम इंडिया ग्रुप 2 में है. ऐसे में ये संभव है कि वर्ल्ड कप में इन दोनों टीमों की भिड़ंत ना हो पाए ऐसे में आईसीसी ने वॉर्मअप मैच में भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत की योजना बनाई है.

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की टीमें आईसीसी टूर्नामेंट में साल 2012 से एक ग्रुप में नहीं रही हैं. 2017 चैंपियंस ट्रॉफी और 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप राउंड रोबिन आधार पर खेला गया था जिसकी वजह से इन दोनों टीमों की टक्कर देखने को मिली थी. वैसे आपको बता दें साल 2009 टी20 वर्ल्ड कप में भी भारत-पाकिस्तान की टीमें वॉर्मअप मैचों में भिड़ चुकी हैं जिसमें भारतीय टीम को जीत हासिल हुई थी. अब एक बार फिर आईसीसी वॉर्मअप मैच में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला कराना चाहती है हालांकि उसने अभी इस बारे में बीसीसीआई से कोई बात नहीं की है.

PMC बैंक घोटाला: हार्टअटैक से 2 की मौत के बाद 39 साल की डॉक्टर ने की आत्महत्या

Previous article

वापस आया Bajaj का चेतक स्‍कूटर, नया लुक कर देगा आपको हैरान

Next article

You may also like

More in Nation

Comments

Comments are closed.