सुरक्षाबलों को तलाश है इन 12 मोस्ट वांटेड आतंकियों की

पहले बुरहान वाणी फिर सबज़ार भट्ट और अब ये 12, सेना ने अब जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ फुल सर्जिकल स्ट्राइक की ठान ली है. अब सेना की हिट लिस्ट में हिजबुल, जैश-ए- मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के ये 12 मोस्ट वांटेड आतंकी है. सूत्रों की मानें तो जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ सेना और सुरक्षाबलों ने व्यापक अभियान शुरू कर दिया है.

जिन आतंकियों की तलाश सुरक्षा एजेंसियों को है उनमे से हिज़्बुल मुजाहिदीन के पांच, लश्कर के छह और जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकी शामिल है. इनमे लश्कर का नामी कमांडर अबू दुजाना भी शामिल है, हिज़्बुल मुजाहिदीनका यासीन यत्तू व जाकिर मूसा के साथ जैश कमांडर अबु हमास को भी सरगर्मी से तलाशा जा रहा है.

 

अबु दुजाना उर्फ हाफिज- लश्कर का नामी कमांडर है और कई आतंकी घटनाओं को अंजाम दे चुका है. ऊधमपुर हाईवे पर हमले के साथ कई वारदातों में शामिल रह चुका है.

 

जाकिर मूसा- पहले हिज़्बुल मुजाहिदीन में था फिर उसने उनका साथ छोड़ दिया. हाल ही में अलगाववादियों का सिर काटकर लाल चौक में लटकाने की धमकी देकर ये चर्चा में आया था.

यासीन यत्तू- दक्षिण कश्मीर में युवाओं को बरगलाकर उन्हें आतंकी संगठनों में भर्ती करता है. सुरक्षा एजेंसियो को इसकी तलाश लंबे समय से है.

इन तीनों के अलावा बाकी 9 नाम हैं – अल्ताफ अहमद उर्फ काचरू , रियाज अहमद नायकू, वसीम अहमद, जीनत उल इस्लाम उर्फ अलकामा भी इस सूची में है, साथ ही जुनैद मट्टू, लश्कर के शौकत अहमद टाक को भी सेना तलाश रही है. सद्दाम पडर उर्फ जैद, बशीर अहमद वानी और अबु हमास का नाम भी लिस्ट में हैं.

 


Close Bitnami banner
Bitnami