अब भीड़ ने नागपुर में बीफ ले जाने के शक पर एक शख्स की बेरहमी से की पिटाई

भीड़ की शक्ल में गौ रक्षकों के द्वारा जानलेवा हमले का एक और मामला सामने आया है। इस बार ये हमला महाराष्ट्र के नागपुर में हुआ है। जहाँ कुछ लोगों  कथित रूप से गौमांस लेकर जाने के शक में एक शख्स की बड़ी बेरहमी से पिटाई कर दी। पुलिस का दावा है की इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

वारदात 12 जुलाई को नागपुर के भरसिंगी इलाके की है। जब एक शख्स जलालखेड़ा इलाके से अपने स्कूटर पर जा रहा था । तभी कुछ लोगों ने उन्हें घेर लिया और स्कूटर चेक करने लगे। चेकिंग के दौरान उनके स्कूटर की डिक्की से एक झोला मिला जिसमे मांस था। फिर क्या था भीड़ के शक्ल में आए लोगों ने बीफ ले जाने के शक में उन्हें पकड़ लिया। और उनकी गिरा-गिराकर कर पिटाई करने लगे। कुछ लोग उन्हें बेरहमी से पीटते रहे तो वहीं खड़े लोगों ने उन्हें बचाने के बजाय अपने मोबाइल में ये पिटाई कैद करते रहे। लेकिन कोई भी उनकी मदद के लिए आगे नहीं आया पिटाई में गंभीर रूप से घायल शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पीड़ित के परिवार का दावा है की, सलीम इस्माइल शाह गौ मांस नहीं बल्कि मटन लेकर घर आ रहे थे। और रास्ते में जबरन डंडा मारकर उन्हें पकड़ा गया और गाडी की जाँच की गई। तब तक 6-7 लोगों ने उन्हें पकड़ लिया और बीफ बीफ चिल्ला कर उनकी पिटाई शुरू कर दी। उन्हें तब तक मारा गया जब तक वो लहूलुहान होकर मरने की हालत में नहीं पहुँच गए। उनके शरीर पर कई गंभीर चोटें थी और शरीर से खून निकल रहा था। सलीम को बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीँ मामले की जांच कर रहे है नागपुर ग्रामीण एसपी के मुताबिक़, इस मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है और बाकियों की तलाश जारी है। कथित मांस को भी ज़ब्त कर लिया गया और नागपुर के फॉरेंसिक लैब में जांच के लिए भेज दिया गया है। पकडे गए लोगों की पहचान मारेश्वर लक्ष्मण राव तंदुलरकर, जगदीश रामचंद्र चौधरी, अश्विन राव और रामेश्वर शेश राव तावड़े के तौर पर हुई है।


Close Bitnami banner
Bitnami