अब मुंबई में घरों में घुसकर शिकार कर रहा है खुंखार तेंदुआ

मुंबई में ऐसे कई इलाके है जहां तेंदुआ का आना जाना आम बात हो गया है। उन्हीं इलाकों में से एक इलाका है, मुंबई का मुलुंड वेस्ट का टेकवुड सोसाइटी। इस सोसाईटी में  तेंदुआ का आना जाना आम बात है। मानों वहां के लोगों को तेंदुआ को देखने की आदत जैसे पड चुकी है। क्योंकि इस इलाके से सटकर संजय गांधी नेशनल पार्क है। जिसकी वजह से तेंदुआ रात के अंधेरे में अपने शिकार के लिए पार्क से बाहर टेकवुड सोसाइटी में घुसते है।

एक बार फिर सोसाईटी का सीसीटीवी वीडियो सामने आया है। वीडियो पांच सितंबर कि सुबह 4 बजे का है। जिसमें एक तेंदुआ सोसाइटी में घुसकर शिकार करते दिख रहा है।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि टेकवुड परिसर में एक तेंदुआ घुस आया है। और गली के सामने अपने शिकार के फिराक में घूम रहा है। उसी समय तेंदुआ को अपना शिकार मिल जाता है। वीडियो में दिखता है की तेंदुआ दबे पाँव सोए हुए एक कुत्ते को अपना शिकार बनाता और उसे मारकर जंगल के अंदर ले जाता दिखाई दे रहा है। इसमें हैरान करने वाली बात तो ये है कि अकसर इस इलाके में तेंदुए अपना शिकार अंधेरी रात में करने के लिए आते है। लेकिन जब उसने कुत्ते को अपना शिकार बनाया तब चारों और उजाला ही उजाला दिख रहा है। तेंदुआ के इस शिकार का वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है।

वही वन विभाग के अधिकारियों का लोगों से कहना है कि घटना से डरे नही बल्कि अलर्ट रहे अगर ऐसा कुछ होता है तो इसकी सूचना तुरंत वन विभाग को दे।

 


Close Bitnami banner
Bitnami