जानिए अभिनेता गोविंदा से क्यों हुई घंटो पूछताछ !

करीब 60 लाख रूपए के सर्विस टैक्स चोरी के आरोप में सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट ने अभिनेता गोविंदा से कई घंटों तक पूछताछ की है। सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने गोविंदा से उनके  दफ्तर में जा कर पूछताछ की। इस मामले में अधिकारियों ने गोविंदा का स्टेटमेंट भी रिकॉर्ड किया है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ एक्साइज एंड कस्टम की सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट को अभिनेता और पूर्व सांसद गोविंदा पर अपनी सर्विस टैक्स की जानकारी छुपाने ,का शक था। जिसके बाद सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट ने अपनी जांच आगे बढ़ाई है।

पिछले शुक्रवार को सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट ने गोविंद समन्स भेज कर सर्विस टैक्स की जानकारी मांगी थी। लेकिन इस समन्स पर गोविंदा की तरफ से कोई भी सफाई नहीं दी गयी। जिसको देखते हुए सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारी गोविंदा के जुहू के दफ्तर पर पहुचे और उनके अकाउंट की पूरी जानकारी ली। गोविंदा की तीन साल की बलैंसशीट से करीब पांच रोड़ रूपए की कमाई की जानकारी टैक्स डिपार्टमेंट को हासिल हुई है। टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने गोविंदा को तीन हफ़्तों के भीतर पैसे भरने को कहा है। और अगर गोविंदा तीन हफ़्तों के भीतर पैसे नहीं भरते है तो उनपर क़ानूनी कारवाही जा सकती है।  इस पुरे मामले पर गोविंदा की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया अब तक सामने नहीं आयी है।

Image result for Govinda Questioned

सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट के सूत्रों के मुताबिक करीब दो हफ्ते पहले गोविंद के सर्विस टैक्स छुपाने के मामले की जाँच शुर की गयी थी और गोविंदा से इस मामले में जवाब माँगा गया था। लेकिन दो हफ्ते बीत जाने के बाद भी जब अभिनेता गोविंदा की तरफ से कोई जवाब नहीं आया तो उसके बाद सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट की एक टीम गोविंदा के घर पोहची। लेकिन गोविंदा उस वक़्त घर पर नहीं थे। जिसके बाद अधिकारी गोविंदा के जुहू के दफ्तर पर कर और वहां जा कर उनसे पूछताछ की गयी।

सूत्रों के मुताबिक गोविंदा ने सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट के कई आला अधिकारियों को फ़ोन करके मदत मांगने की कोशिश की। गोविंदा ने अधिकारियों यह भी बताया की ६० लाख रूपए भरने की परिस्तिथि में नहीं है और उन्होंने टैक्स के पैसे कम करने की गुजारिश भी की।

सूत्रों ने यह भी बताया की पिछले तीन साल में गोविंदा ने जो टीवी शो,एडवर्टिसमेंट और फिल्मे की है उनमे उन्होंने उनकी फीस के साथ सर्विस टैक्स लिया है।  लेकिन वो सर्विस टैक्स गोविंदा सरकार ना देते हुए खुद के लिए इस्तेमाल किया है।

हाल ही में गोविंदा ने “आगया हीरो ” नाम की फिल्म से कमबैक किया है लेकिन यह फिल्म लोगो को ज़्यादा पसंद नहीं आ रही है।

  • अभिनेता गोविंदा

Close Bitnami banner
Bitnami