अगर आप स्टेशन पर बैठकर मोबाइल इस्तेमाल करते हैं तो होशियार !

आपने मोबाइल चोरी होने कि कई घटनाओं के बारे में सुना होगा। लेकिन इस बार लाइव चोरी का जो वीडियो आया है उसे देखकर आप भी संभल जाइये।  अगर आप अकेले यात्रा कर रहे हैं वक़्त बिताने के लिए मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे हैं तो सावधान रहिये। चोर चलती ट्रेन से आपका मोबाइल झपटकर फरार हो जाएंगे और आपको कुछ करने का मौक़ा तक नहीं मिलेगा। ऐसे ही एक घटना मुंबई के कुर्ला रेलवे स्टेशन पर हुई। जहां एक शख्स, एक आदमी का मोबाइल फ़ोन लेकर भागने वाला था की आस पास मौजूद लोगों की सतर्कता से उसका फ़ोन बच गया। 

घटना मुंबई के कुर्ला स्टेशन के 12 जुलाई के रात 12 बजे की है। वीडियो  दिखाई दे रहा है की एक शख्स ट्रेन को पकड़कर प्लेटफार्म खड़ा है। और वो प्लेटफार्म की कुर्सी पर बैठकर फ़ोन देखने वाले एक आदमी को देख रहा है। उसके बाद जैसे ही ये ट्रेन प्लेटफॉर्म से छूटती है, वैसे ही ट्रेन के पास खड़ा शख्स झपट्टा मारकर उस शख्स का मोबाइल छीनने की कोशिश करता है। पर झपट्टा मारने से पहले ही सावधान यात्री तुरंत हरकत में आता है। और अपने मोबाइल को बचाता है साथ ही उसके साथ के यात्री भी उसकी मदत करते हैं। फिर उस झपटमार को पकड़ने की कोशिश करते है। लेकिन वो उनकी पकड़ में नहीं आताऔर वो किसी तरह से अपने आपको बचाने में कामयाब हो जाता है और भाग जाता है। 

उस वक़्त तो वो झपटमार वहां से भाग खड़ा हुआ लेकिन भागने के चक्कर में उस शख्स के कुछ डॉक्युमेंट्स प्लेटफार्म पर गिर गया था।  फिर उसी डोकुमेंट के आधार पर पुलिस उस तक पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी का जो डॉक्यूमेंट प्लैटफॉर्म पर गिर गया था दरअसल वो उसका आधार कार्ड था।  
पकडे गए आरोपी का नाम नाम नामदेव कदम है जो मुंबई के क़री रोड का रहने वाला है।  

 


Close Bitnami banner
Bitnami