बीच पर फैली गंदगी देख दुखी हुए सचिन, बेटे के साथ मिल यूं उठाया कूड़ा

सचिन तेंडुलकर मंगलवार सुबह बांद्रा बैंड स्टैंड बीच पर पहुंचे और अपने हाथों से बीच किनारे फैले कूड़े को उठाया। उनके इस सफाई अभियान में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे और उनके समर्थक भी शामिल थे। सभी ने साथ मिलकर बीच की गंदगी को साफ किया। इस सफाई अभियान में उनके बेटे अर्जुन भी शामिल हुए। सचिन बोले- गंदगी देख दुख होता है….
– मुंबई बीएमसी द्वारा शुरू ‘स्वच्छता ही सेवा’ नाम के इस सफाई अभियान में शामिल सचिन तकरीबन डेढ़ घंटे तक बीच पर रहे और सफाई करते रहे।
– स्वच्छता अभियान पूरा होने के बाद सचिन ने कहा कि, “हर आदमी को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। हमें यकीन नहीं हो रहा है कि बीच पर इतनी गंदगी है। हर एक फीट पर इतना कचरा दुख देता है। इस मुहिम से ना सिर्फ देश साफ होगा बल्कि स्वस्थ भारत होगा। हम जिसे अपनी भारत मां कहते हैं उसे गंदा कैसे कर सकते हैं।”
– बता दें कि, इससे पहले भी सचिन तेंडुलकर मुंबई में सफाई अभियान से जुड़े रहे हैं। आदित्य ठाकरे भी कई बार फिल्मी सितारों के साथ बीच की सफाई कर चुके हैं।
– इस अभियान से जुड़ी फोटोज अपने ट्विटर पर पोस्ट कर आदित्य ने लोगों से बीच पर साफ-सफाई रखने की अपील की।
– इस सफाई अभियान में सचिन के साथ उनके बेटे अर्जुन भी शामिल थे। यह पहली बार है जब अर्जुन सार्वजनिक रूप से इस तरह के कार्यक्रम में शामिल हुए हैं।

 


Close Bitnami banner
Bitnami