बीड में महिला ने दिया दो मुहें बच्चे को जन्म

रविवार की रात 8 बजकर 30 मिनट पर महाराष्ट्र के बीड जिले में एक महिला ने दो मुहें बच्चे को जन्म दिया है। दो मुहें बच्चे के जन्म की सूचना मिलते ही अस्पताल में बच्चे को देखने के लिए लोगों का तांता लगा रहा। महिला ने बच्चे को जन्म बीड के अंबेजोगायी स्थित एक अस्पताल में दिया है । डॉक्टर की माने तो जच्चा और बच्चा दोनों भी सुरक्षित है। फिलहाल बच्चे को आईसीयू में रखा गया है।

दो मुह वाले बच्चे को जन्म देने वाली महिला परली की रहने वाली है। अंबेजोगायी स्थित स्वाराती मेडिकल कॅालेज के प्रसुति विभाग ने महिला को डिलीवरी के लिए एडमिट किया था। जांच करने पर डॉक्टरों को पता चला कि महिला के गर्भ में एब्नार्मल बच्चा पल रहा है। जिसकी सावधानी बरतते हुए अस्पताल के डॉक्टरों ने आपरेशन किया और महिला ने दो मुहें बच्चे को जन्म दिया।

यहां के डॉक्टर संजय बनसोडे के मुताबिक, इस अबनाॅर्मल बच्चे के दो सिर है, दो किडनी है लेकिन अन्य अंग एक ही है। यह महिला की पांचवी डिलीवरी है। महिला को 3 बेटी और 1 बेटा है। डॉक्टर बनसोडे के मुताबिक साल 2014 में इसी तरह एक महिला ने 7 महीने एब्नार्मल बच्चे को जन्म दिया था। लेकिन उस बच्चे की जल्द ही मौत हो गयी थी। डॉक्टर की माने तो कभी कभी एब्नार्मल बच्चे की जल्द ही मौत जो जाती है। तो कई बच्चों की आयु अधिक रहती है।

 


Close Bitnami banner
Bitnami