भगदड़ से 22 की मौत, ट्विटर पर आम लोगों से लेकर सेलिब्रिटीज तक के थे एेसे रिएक्शन्स

शहर के एलफिन्स्टन रेलवे स्टेशन पर बने फुट ओवर ब्रिज पर शुक्रवार सुबह भगदड़ मचने से 22 लोगों की मौत होने के बाद सोशल मीडिया पर आम लोगों से लेकर सेलिब्रिटीज द्वारा लगातार रिएक्शन आ रहे हैं। यूजर्स ने रेलवे को निशाने पर लेते हुए कमेंट्स किए हैं। कुछ ने रेलवे मंत्रालय का मजाक भी उड़ाया है, तो कईयों ने हादसा पीड़ितों की मदद करने की अपील भी की है। कैसे-कैसे आए रिएक्शन्स…
 
एेसे हुआ हादसा
-सीपीआरओ वेस्टर्न रेलवे के रवींद्र भाकड़ ने बताया कि बारिश की वजह से फिसलन हो रही थी, जैसे ही ट्रेन आई तो आगे वाले लोग फिसले, जिसके बाद पीछे वाले भी गिरते चले गए। 
-वैसे तो सुबह-सुबह ही भारी भीड़ ट्रेनों के जरिए निकल जाती है, लेकिन नवमी और भारी बारिश की वजह से लोग आज यहां इकट्ठे हो गए थे।
-एक चश्मदीदों ने बताया कि, “अचानक चारों और से आवाज आने लगी कि भागो ब्रिज टूट गया है, जिसके बाद लोग भागने लगे। इस भगदड़ में कई लोग नीचे गिर गए। कुछ लोग उनके ऊपर चढ़ गए। ज्यादा लोगों की मौत दबने से हुई है।”
 
लड़की फिसली थी पहले
 
– एक चश्मदीद ने बताया कि ब्रिज पर बारिश की वजह से भीड़ इकट्ठी हो गई थी। ट्रेन आई तो आगे खड़ी लड़की फिसल गई। इसके बाद पीछे के लोग गिरते चले गए। घटनास्थल पर लोगों की चप्पले, बैग, सामान गिरा पड़ा है।
लोगों ने लगाए ये आरोप
 
– स्थानीय लोगों का आरोप है कि, आधे से ज्यादा ब्रिज को हॉकर्स ने कब्जा कर रखा है। यहां पब्लिक को चलने को जगह नहीं है और पुलिस वाले हफ्ता खाते हैं। ब्रिज पब्लिक के लिए है या धंधा करने वालों के लिए। हादसा तो होना ही था। रेलवे का ध्यान पब्लिक की तरफ नहीं है।
यहां पर हुआ हादसा
 
– परेल इलाके में स्थित एलफिन्स्टन रेलवे फुट ओवर ब्रिज पर हादसा सुबह करीब 10:30 बजे हुआ। यह ऐसा रेलवे स्टेशन है जो एलफिन्स्टन रोड और परेल रेलवे स्टेशन को जोड़ता है। यह स्टेशन वेस्टर्न लाइन पर पड़ता है। इस फुटओवर ब्रिज से हर दिन 3 लाख से ज्यादा लोग गुजरते हैं।
-एलफिन्स्टन ब्रिज 104 साल पुराना था। 1911 में लॉर्ड एलफिन्स्टन के नाम पर स्टेशन बनाए जाने के दो साल बाद ये एफओबी बनाया गया। एलफिन्स्टन 1853 से 1860 तक बॉम्बे के गवर्नर भी रहे थे।
 
ट्विटर पर मिल रहे हैं एेसे रिएक्शन
-हादसे के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से से लेकर आम लोगों ने रिएक्शन दिए हैं। पीएम मोदी ने कहा है कि मृतकों के साथ उनकी संवेदना है और घायलों के लिए उन्होंने प्रार्थना की है। 
-हादसे के बाद सोशल मीडिया में रेलवे प्रशासन के खिलाफ लोग अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। 
-हादसे को लेकर सेलिब्रिटीज ने ट्विटर पर लोंगो से मदद की अपील की है। अभिनेता अनुपम खेर इस हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। 
-वहीं अभिनेता अजय देवगण ने लोगों से हादसा पीड़ितो को मदद करने की अपील की है।
 
SOURCE: DAINIK BHASKAR

Close Bitnami banner
Bitnami