भाई का बदला लेने की फ़िराक में है दाऊद इब्राहिम, बातचीत इंटर्सेप्शन से हुआ खुलासा

अंडरवर्ल्ड डॉन एक बार फिर मुंबई को दहलाने की साज़िश रच रहा है। और ये साज़िश ठीक वैसी होगी जैसा 1993  में हुआ था।  यानी एक और ब्लैक फ्राइडे, ये खुलासा मुंबई पुलिस द्वारा किए गए फ़ोन इंटर्सेप्शन के बाद हुआ है। इस फ़ोन कॉल में कोई और नहीं बल्कि दाऊद का दूसरा भाई अनीस इब्राहिम मुंबई में अपने गुर्गों से बातचीत कर रहा है। अनीस इब्राहिम के इंटरसेप्ट किए गए कॉल्स  में जो बात एजेंसियों को सबसे ज़्यादा परेशान कर रह है वो ये की अनीस अपने लोगों से कहता सुनाई दे रहा है की “तैयारी शुरू करो”।

सूत्रों की मानें तो ख़ुफ़िया एजेंसियों ने ये बातचीत 28 सेप्टेंबर 2017 यानी 6 दिन इंटरसेप्ट की है। ये फ़ोन पाकिस्तान के शहर कराची से मुंबई के दो मोबाइल नंबरों पर की गई थी। सूत्रों के मुताबिक,  फ़ोन पर पाकिस्तान में बैठा दाऊद इब्राहिम का भाई अनीस इब्राहिम है जो मुंबई में अपनी कंपनी से जुड़े लोगों से बात कर रहा था। सूत्र बताते हैं कि,  मुंबई क्राइम ब्रांच द्वारा इंटरसेप्ट किए गए ये कॉल्स 28 सेप्टेंबर को 1 ही दिन में 2 मोबाइल नम्बरों से 3 बार किए गए थे। इंटरसेप्ट किए गए इन दो मोबाइल नम्बरों में एक नंबर 0092300728xxx है, जबकि दूसरे नम्बर से केवल 1 काल किया गया।

खुफिया विभाग के मुताबिक इंटरसेप्ट किए गए कॉल्स में साफ पता चलता है कि दाउद इब्राहिम और छोटा शकील कुछ बड़े ऑपरेशन को प्लान कर रहे है। हो सकता है कि ये उसके भाई गिरफ़्तारी के बदले में रची गई साज़िश हो। क्यूंकि अनीस से पहले दाऊद के बेहद ख़ास छोटा शकील के भी कुछ कॉल्स इंटरसेप्ट किए गए थे। जिसमे शकील किसी संदिग्ध लगेज की लैंडिंग की बात कर रहा था।

हमारे पास इनके बातचीत के जो अंश हाँथ लगे हैं उसके मुताबिक़ कॉल्स में अनीस इब्राहिम अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों को कह रहा है की उन्हें नई जिम्मेदारी दी गयी है उसे निभाने के लिए तैयार हो जाओ। इस मामले में क्राइम ब्रांच ने अब तक अंडरवर्ल्ड से जुड़े 11 लोगों से पूछताछ भी की है।

हालांकि मुंबई क्राइम ब्रांच इन इंटरसेप्ट किए गए कॉल्स से जुड़ी जानकारियां शेयर करने को तैयार नहीं। लेकिन वो उस नंबर से जुडी जानकारी खंगालने में जुट गयी जहाँ ये कॉल्स रिसीव किये गए थे।


Close Bitnami banner
Bitnami