भायंदर में सरकारी दफ्तर के ऊपर खुला बार

भयंदर पश्चिम रेलवे स्टेशन के बाहर बने सरकारी बस ऑफिस के ऊपर की मंजिल को मीरा भायंदर महानगर पालिका ने बार मालिक को बार चलाने के लिए दे दिया है। क्यूंकि कुछ दिन पहले मीरा भायंदर महानगर पालिका के अधिकारियों ने सड़क चौड़ी करने के लिए भायंदर रेलवे स्टेशन के बाहर बने गुरु बार को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया था। बार का आधा हिस्सा अवैध था।

भायंदर वेस्ट के रेलवे स्टेशन के बाहर का एसटी बस ऑफिस सरकारी जगह पर बना हुआ। इसे बनाने के लिए मीरा भायंदर महानगर पालिका ने जिलाधिकारी से अनुमति लेकर बनाई थी। क्यूंकि ये जगह सॉल्ट डिपार्टमेंट की है जो कि भारत सरकार के अधीन आता है। इसलिए इस जगह पर किसी भी प्रकार का निर्माण करना या फिर जगह किसी को हस्तांतरित कराने के लिए मीरा भायंदर महानगर पालिका को सॉल्ट डिपार्टमेंट से अनुमति लेना जरूरी है। मगर अब इस सरकारी इमारत में नशेड़ियों के लिए बार का प्रबंध मीरा भायंदर के आयुक्त नरेश गीते ने बिना किसी सरकारी अनुमति के कर दी है | और सरकारी बस ऑफिस का ऊपर का हिस्सा गुरु बार के मालिक को बार चलाने के लिए दे दिया है। जहां अब खुलेआम शराब परोसी जा रही है। साथ ही बार का मालिक बार मे लोगो के आने जाने के लिए सीढ़ी का निर्माण करा रहा है।

जहां भारत सरकार सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए नेशनल हाइवे के 500 मीटर के दायरे में शराब बेचने पर पाबंदी लगाई है। वही दूसरी तरफ एक अधिकारी ही सरकारी कानून की धज्जियां उड़ा कर सरकारी इमारत में शराब की दुकान खुलवा रहा है। वो भी उस जगह पर जहां से पूरे महारष्ट्र के लिए सरकारी बसे चलती है और हर रोज सैकड़ो यात्री बस पकड़ने के लिए आते है।

 


Close Bitnami banner
Bitnami