भायखला जेल में जेलर की पिटाई से महिला कैदी की मौत

मुंबई के भायखला जेल में बंद महिला कैदियों ने जेलर के खिलाफ जमकर हंगामा किया है। कैदियों ने महिला जेलर पर आरोप लगाया है की महिला जेलर ने हत्या के आरोपी दीपा की इस कदर पिटाई कर दी की उसकी मौत हो गयी। महिला कैदियों ने जेल के छत पर चढ़कर महिला जेलर के खिलाफ जमकर हंगामा किया जेल में आग तक लगा दी।  

आरोपी दीपा को कल यरवडा जेल से मुंबई के भायखला जेल  में शिफ्ट किया गया था। उसके बाद जेलर से उसकी कहासुनी हो गयी। तभी जेलर ने आरोपी दीपा को थपड़ मार दिया जिसके बाद रात में उसे हार्ट अटैक आ गया और आरोपी महिला की मौत हो गयी। लेकिन जेल में बंद माहिला कैदियों ने आरोप लगाया है की आरोपी दीपा की मौत हार्ट अटैक से नहीं जेलर द्वारा कैदी की बेहरहमी से पिटाई करने की वजह से हुई है। 

वही इस मामले में आईजी जेल राजवर्धन सिन्हा ने कहा कि दीपा नाम की महिला आरोपी की कल लेडी जेलर ने उसकी पिटाई की और शाम के समय उसकी मौत होगई जिसको लेकर कैदियों ने हंगामा मचा दिया। हमने आरोपी महिला की लाश को जेजे अस्पताल में पोस्टमॉर्टेम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच कर रहे है। 

वही उग्र महिला कैदियों को काबू में करने के लिए जेल में पुलिस बंदोबस्त तगड़ा कर दिया है। हालत को काबू करने के लिए नागपाड़ा के तक़रीबन 200 पुलिस वालों को भायखला जेल ​ जेल तैनात कर दिया है ताकि जल्द जल्द से हालात को काबू किया जाए। 


Close Bitnami banner
Bitnami