कांग्रेस का आरोप, महाराष्ट्र में अब तक का सबसे बड़ा दाल घोटाला

महाराष्ट्र की राजनीति एक बार फिर गरमा गयी है। प्रदेश की विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने मुख़्यमंत्री पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक चव्हाण और मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में कहा है की महाराष्ट्र में 400 करोड़ रुपये का अरहर दाल घोटाला हुआ है। और घोटाला में शामिल लोग मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के करीबी हैं। यही वजह है की सरकार इतना गंभीर मामला होने के बाद भी इसकी जांच नहीं करा रही है।   

कांग्रेसी नेताओं का आरोप है की राज्य में सिर्फ दाल घोटाला ही नहीं हुआ है बल्कि मुंबई-नागपुर समृद्धी महामार्ग के निर्माण में भी बड़ा घोटाला हो रहा है। जबरन ज़मीन अधिगृहित की जा रही है और ठेका उन लोगों को दिया जा रहा है जो सरकार के करीब हैं।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक चव्हाण ने आरोप लगाया की अब तक केंद्र और राज्ये सरकार की तरफ से सिर्फ दावे ही किये गए हैं। अब तक कोई काम नहीं हुआ है जबकि 26 मई को केंद्र की मोदी सरकार को तीन साल पूरे होने जा रहे हैं। अगर सही में सरकार ने जनता के लिए कोई काम किया है तो वो गिनाये।  इस सरकार के सत्ता में आने के बाद चारों तरफ सिर्फ दामों में ही वृद्धि ही हुई। मोदी सरकार बेरोजगारी कम करने, महंगाई घटाने और किसानों की समस्याओं को सुलझाने में केंद्र सरकार पूरी तरह से असफल साबित हुई है। 

महाराष्ट्र कांग्रेस इसके खिलाफ 26 मई को केंद्र सरकार के खिलाफ पूरे प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन किया जायेगा। अशोक चव्हाण ने कहा कि कांग्रेस कभी भी छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा बनाये जाने के विरोध में नहीं है, लेकिन जिस तरह से उसके विज्ञापन पर 18 करोड़ की फिजूलखर्जी की गयी है वो गलत है।  


Close Bitnami banner
Bitnami