देखिये क्या हुआ जब चलती ट्रेन के नीचे आ गया तीन साल का मासूम

महाराष्ट्र के औरंगाबाद स्टेशन के सीसीटीवी में क़ैद हुई इस तस्वीर को अगर आप भी देखेंगे तो डर जाएंगे। कैसे जल्दबाज़ी में एक परिवार के तीन लोग चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश अपनी ज़िन्दगी खतरे में डाल देते हैं। ट्रेन प्लैटफॉर्म से निकल चुकी थीं और ये तीन लोग भाग कर ट्रेन चढ़ जाना चाहते थे। लेकिन ट्रेन रफ़्तार पकड़ चुकी थी।

स्पीड की वजह से माँ-बाप के साथ चढ़ रहा तीन साल का मासूम हाँथ से छूट गया और ट्रेन और प्लैटफॉर्म के बीच जा फंसा। बच्चे को बचाने के चक्कर में माँ बाप की कूद पड़े और वो भी जाकर फँस गये। मगर स्टेशन पर मौजूद लोगों ने सूझबुझ दिखाई तब जाकर उनकी जान बच सकी।

घटना शनिवार की है, जब प्रदीप और श्रुतिका घाटोले नामक पति पत्नी अपने तीन साल के बेटे श्रेयस के साथ औरंगाबाद से परभणी जाने के लिए स्टेशन आए थे। तभी स्टेशन पर मनमाड काचीगुड़ा पैसेंजर ट्रेन आई। छोटा बच्चा और हाँथ में तीन बैग होने की वजह से वो समय पर ट्रेन में नहीं चढ़ पाए। और ट्रेन खुल गई, जिसके बाद तीनो ट्रेन की पीछे भागे और चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करने लगे। चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में उनका बैलेंस बिगड़ गया और उनका बच्चा हाँथ से छूट गया। बच्चे के साथ उनके हाँथ से एक बैग भी छूट गया और बच्चे पर जा गिरा। जिससे बच्चा ट्रेन और प्लैटफॉर्म के बीच में फँस गया। बच्चे को बचने के चक्कर में दोनों ने छलांग लगाईं और वो भी जा फंसे।

स्टेशन पर मौजूद लोग इस दृश्य को देखकर सन्न रह गए। कुछ लोग उन्हें बहार खींचने में जुट गए तो एक युवक ने फ़ौरन ट्रेन का चेन खींचकर उसे रोका। लोगों की सूझबूझ से सभी को सुरक्षित निकल लिया गया और उन्हें एक खरोंच तक नहीं आई। मगर स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में ये पूरी घटना क़ैद हो गई।


Close Bitnami banner
Bitnami