देखिये क्या हुआ ? जब एक नाग ने दूसरे को ज़िंदा निगला

अजगर को आपने कई बार देखा होगा किसी जानवर को ज़िंदा निगलते हुए। लेकिन कभी आपने किसी कोबरा यानी नाग को दूसरे सांप को निगलते हुए देखा है। महाराष्ट्र के मंचर गांव में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहाँ एक ज़हरीले नाग ने दूसरे सांप को ज़िंदा निगल लिया था। लोगों की नज़र उस वक़्त उस नाग पर पड़ी जब वो खेत में दर्द से लोटपोट हो रहा था। खेत मालिक की जब उसपर नज़र पड़ी तो, उसने किसी तरह सांप को दूसरे सांप को उगलने में मदद की तब जाकर नाग को रहत मिली। अब ये वीडियो सामने आया है।

खेत के मालिक और  किसान रशीद शेख ने बताया की, जब वो काम करने अपने खेत गए थे। तब उन्होंने एक नाग को देखा जो परेशान लग रहा था। सांप कभी अपने पहन उठाकर उनकी तरफ देखता तो कभी ज़मीन में लोटता। कोबरा काफी तड़प रहा था। पहले तो वो डर कर वहां से भाग गए और दूर से देखा तो पता चला की वो अपनी जगह से हिल नहीं पा रहा है और उसके मुहं में कुछ फंसा है। फिर लाठी लेकर वो उसके पास गए तो देखा की सच में उसके मुहं के अंदर कुछ फंसा दिखाई दिया। उन्हें ये अंदाज़ा हो गया था की कुछ निगलने की वजह से ऐसा हो रहा है।

इसके बाद खेत मालिक रशीद ने कोबरा की पूंछ हाथ से पकड़ ली और फिर लाठी कोबरा के पीठ पर रख कर दबाना शुरू किया। जैसे जैसे लाठी से वो पीठ दबा रहे थे वैसे वैसे सांप मुंह खोलता चला गया। कुछ देर बाद कोबरा ने मुंह से अपने जितना लंबा सांप उगल दिया। इसे देखने के लिए पूरा गांव इकठ्ठा हो गया।

ग्रामीणों ने बाद में कोबरा को एक थैली में बंद किया और दूर जंगल में छो़ड़ा दिया

 


Close Bitnami banner
Bitnami