धुले में डॉक्टर की बेरहमी से पिटाई, हड़ताल पर जाएंगे डॉक्टर

महाराष्ट्र के धुलिया में सरकारी डॉक्टर की पिटाई का मामला सामने आया है। पिटाई से डॉक्टर के सर में काफी गंभीर चोटें आयीं हैं, मरीज के परिजनों ने डॉक्टर को इतना मारा है कि उसकी आंखों में खून उतर आया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए धुले पुलिस ने मंगलवार सुबह 9 लोगों को अरेस्ट कर लिया है।

बर्डि गांव के एक दुर्घटना ग्रस्त पेशन्ट को धुले गवर्नमेंट हॉस्पिटल में इलाज के लिए आया था उसके सर पर काफी चोटें आयीं थी। उस वक़्त ड्यूटी पर रेजिडेंट डॉक्टर डॉ. रोहन म्हामुणकर थे। डॉ रोहन ने उसकी हालत को देखते हुए उसके परिजनों से कहा कि, हॉस्पिटल में फिलहाल कोई न्यूरोसर्जन नहीं है, इसलिए वे इसे किसी बड़े हॉस्पिटल में इलाज के ले जाएं। उनकीये बात सुनकर मरीज के परिजन भड़क गए और पचीस से तीस की संख्या में मौजूद लोगों ने डॉक्टर रोहन की बुरी तरह से पिटाई कर दी।

लेकिन मरीज़ के परिजनों की ये गुंडागर्दी अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे में क़ैद हो गयी। वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है की कैसे लोग डॉक्टर पर टूट पड़े, वो उसे तब तक मारते रहे जब तक वो बेहोश नहीं हो गया।डॉ रोहन को इतना मारा कि उनके कपड़े फट गए और उनकी बॉडी में कई जगह चोट आई है। 

अब जब ये वीडियो सामने आया है पुक्लिस और सरकार भी हरकत में आयी है और हेल्थ डिपार्टमेंट ने पूरे मामले की जांच का आदेश दे दिया है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए डॉ रोहन पर हमला करने वालों में से 9 लोगों को अरेस्ट कर लिया। 

बहरहाल ईस मारपीट का महाराष्ट्र IMA (Indian Medical Counsil) ने निषेध करते हुए,दोषीयो को कडी सजा और डॉक्टर्स को सुरक्षा देने की मांग की है। और चेतावनी दी है की अगले २४ घंटे में सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे।


Close Bitnami banner
Bitnami