फ़र्ज़ी अकाउंट से परेशान है ये सुपर कॉप, महाराष्ट्र में डेपुटेशन पर हैं

मुंबई में तैनात एक प्रोफ़ाइल आई पी इस अधिकारी बड़े परेशान हैं। वो इस क़दर तंग आ चुके हैं की उन्होंने चेतवानी दी है की अगर कोई उनके नाम से खिलवाड़ करेगा तो वो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाही करेंगे। आई पी एस अधिकारी की परेशानी की वजह है सोशल मीडिया। जिस पर बिना उनकी जानकारी के कई एकाउंट बना दिए गए हैं। इतना ही नहीं उनके नाम से एकाउंट बनाने वाला शख्स लोगों को गलत तरीके से जानकारी दे रहा है। जब ये बात अधिकारी को पता चली तो उन्होंने ने सोशल मीडिया के ज़रिये वैसे फ़र्ज़ी एकाउंट बनाने वाले लोगों को आगाह किया है की वो अपने हरकत से बाज़ आएं वर्ना सख्त कार्रवाही की जायेगी।

इस तरह से फेक प्रोफ़ाइल से परेशान वाला अधिकारी कोई और नहीं बल्कि बिहार का सिंघम कहे जाने वाले शिवदीप लांडे हैं। जो इस वक़्त महाराष्ट्र में डेपुटेशन पर हैं और एंटी नारकोटिक्स सेल के मुख्या हैं। उन्होंने उनके नाम से फेक प्रोफाइल से परेशान शिवदीप वामन लांडे ने अब कार्रवाई की चेतावनी दी है। लांडे ने अपने फेसबुक वाॅल पे लिखा है कि मेरे मना करने के बाद भी कुछ लोग अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहे हैं। मैंने पहले भी कई बार विनम्रता से  आग्रह किया था की वो ऐसा न करें। फिर भी मना करने के बावजूद मेरे नाम से बनने वाले फेक ट्विटर एकाउंट बनने बंद नहीं हो रहे हैं। मेरे सांघैं में एक और ट्विटर एकाउंट पर ध्यान गया जो मेरे ही नाम से बनाया गया है। ये सरासर गलत है, मुझे जानने वाले लोग और मेरे दोस्त किसी भी फेक प्रोफाइल को मेरा प्रोफाइल समझ कर जुड़ जाएंगे और भ्रमित किए जाएंगे। 

मैंने पहले भी ऐसे लोगों को सुधरने का मौका दे चुका हूं। अब बस ज़्यादा नहीं मैं उनको यूं ही नहीं छोड़ने वाला हूं। मैंने कह दिया है और मेरे निर्देश पर ऐसे फेक प्रोफाइल बनाने वालों के खिलाफ FIR दर्ज कर जांच शुरू की जा रही है। 

बिहार के चर्चित आईपीएस लांडे की मानें तो, ये कोई पहली बार नहीं है की इस तरह से उनके नाम का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। उनके नाम इसी तरह आधा दर्जन से भी ज़्यादा फ़र्ज़ी एकाउंट  बनाये जा चुके हैं। उन्होंने ने ऐसे कई फ़र्ज़ी एकाउंट को ब्लॉक भी किया है।


Close Bitnami banner
Bitnami