गडचिरोली में बिजली गिरने से 4 की मौत

महाराष्ट्र के गडचिरोली के मुलचेरा तालुका के धन्नूर में बिजले गिर जाने 4 लोगों की मौत हो गयी और 8 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए है। मरने वाले लोगों में एक पुलिस कर्मचारी बताया जा रहा है। घायल हुए लोगों को गाओं के ही सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

धन्नूर में शामराव मुन्नी कनाके इनके घर कार्यक्रम था जिस वजह से सब नात रिस्तेदार आये हुए थे। कार्यक्रम खत्म होने के बाद सब घर से कुछ ही दूर एक झाड़ के निचे जाकर बैठे हुए थे। तभी मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया जोर से आसमान मे बिजली कड़कने लगी और उसी पेड़ पर बिजली गिर गयी।जिससे 4 जनकी मौके पर ही मौत हो गयी और 8 जन जख्मी हो गए। श्यामराव मुन्नी कड़ाके पुलिस बल मे तैनात थे जिनकी इसमें मौत हो गयी। जिनका आने वाले दो महीने बाद पुलिस बल से रिटायरमेंट था.

नागपुर मे जुड़वाँ भाई हाई टेंशन वायर के चपेट मे आये

थोड़ी सी लापरवाही नतीजा जानलेवा। ऐसा ही कुछ हुआ नागपुर के आरमोर्श टाउन शिप में रहने वाले दो जुड़वे भाइयों के साथ। जो हाई टेंशन वायर की चपेट में आ गए जिनमे से एक भाई की मौत हो गयी तो वही दूसरा बुरी तरह जख्मी हो गया। जिनकी उम्र ११ साल की थी।

जानकारी के मुताबिक ये दोनों भाई अपने घर के बाहर क्रिकेट खेल रहे थे। खेलते खेलते इनका बॉल एक पेड़ पर जाकर अटक गया और उस पेड़ की डारियों पर से एक हाई टेंशन वायर गया हुआ था। इससे अनजान दोनों भी भाई उस पेड़ पर बॉल निकालने के लिए चढ़ गए उस वायर ने उन्हें अपनी तरफ खींच लिया और दोनों भी भाई बुरी तरह जल गए जिसमे प्रियांश घर नामक भाई की मौत हो गयी।

बच्चों के घर वालों ने इसका जिम्मेदार बिल्डर और महावितरण को ठहराया है, उनका आरोप है कि जब आर्म मोर्श टाउन शिप का निर्माण किया तो बिल्डर और महावितरण को इस वायर को हटाए जाने के लिए कहा था , या फिर इसे इनसोलुशन किया जाए जिसपर ये लोगों ने आज तक ध्यान नहीं दिया। इनकी लापरवाही का खामियाज़ा इन दो बच्चों को भुगतना पड़ा।


Close Bitnami banner
Bitnami