घरेलू हिंसा केस में राधे मां को झटका, बोरीवली कोर्ट ने खारिज की याचिका

घरेलू हिंसा के एक मामले में खुद को देवी बताने वाली राधे मां की ओर से दायर याचिका को बोरीवली कोर्ट ने खारिज कर दिया है। जिसमें उन्होंने अपना नाम केस से अलग करने की मांग की थी। राधे मां के खिलाफ मुंबई के फेमस एमएम मिठाईवाला के मालिक मनमोहन गुप्ता की बहु ने दहेज प्रताड़ना और घरेलू हिंसा का आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया था। इस मामले में मुंबई पुलिस राधे मां से कई बार पूछताछ भी कर चुकी है।क्या था महिला का आरोप…
– मिठाई व्यापारी एमएम मिठाईवाला की बहु ने आरोप लगाया था कि, राधे मां के कहने पर उनके परिवार के 6 लोगों ने उनसे दहेज की डिमांड की और न देने पर उनके साथ मारपीट की।
– बहु के आरोपों के मुताबिक, राधे मां के कहने पर उनके ससुर मनमोहन गुप्ता ने उनके साथ मारपीट की और उन्हें घर से बाहर निकाल दिया।
– इस मामले में कांदिवली पुलिस राधे मां से कई बार पूछताछ कर चुकी है। जिसके बाद इन आरोपों को गलत और बदनाम करने की साजिश बताते हुए राधे मां की ओर से बोरीवली कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी।
– इसी मामले में सुनवाई करते हुए बोरीवली कोर्ट ने राधे मां की याचिका को खारिज कर दिया है।
मनमोहन गुप्ता भी लगा चुके हैं आरोप
– जिस कारोबारी मनमोहन गुप्ता की बहु ने उनपर राधे मां का करीबी होने और उनके कहने पर दहेज मांगने का आरोप लगाया था, वही मनमोहन गुप्ता भी राधे मां पर कई गंभीर आरोप लगा चुके हैं।
– मनमोहन गुप्ता ने पिछले साल बोरीवली पुलिस स्टेशन में राधे मां के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। गुप्ता के मुताबिक, राधे मां उन्हें और उनकी पत्नी को जान से मारने की धमकी दी। मामले में राधे मां के साथ उनकी करीबी छोटी मां को भी आरोपी बनाया गया था।
– गुप्ता का कहना था कि राधे मां से उनके रिश्ते कभी बेहद अच्छे थे और वह उनके घर में ही रहती थीं। लेकिन दो साल पहले राधे मां से जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सी बढ़ने के बाद उन्हें दूसरी जगह जाने को कह दिया था।
– गुप्ता की शिकायत पर राधे मां के खिलाफ आईपीसी की धारा 507 के तहत केस दर्ज कर लिया गया था।
– बताया जाता है कि गुप्ता ही राधे मां को पंजाब के गुरुदासपुर से मुंबई लाए थे और देवी मां का अवतार बताकर उनका खूब प्रचार-प्रसार किया था।
कौन है मनमोहन गुप्ता?
– गुप्ता ने राधे मां को अपने घर में जगह दी और सुखविंदर ने राधे मां बनाकर अरबों की प्रॉपर्टी खड़ी की।
– गुप्ता मुंबई की मशहूर एमएम मिठाईवाला के मालिक हैं। अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, ओमान, दुबई समेत कई देशों में एमएम मिठाईवाला अपने प्रोडक्ट्स एक्सपोर्ट करते हैं।
– ग्लोबल ऐड एजेंसी, जेएमडी बिल्डर जैसी बड़ी कंपनियां इनकी सिस्टर कन्सर्न हैं।
क्यों विवादों में रहीं राधे मां?
– पिछले दिनों उन्होंने हिमाचल में शक्तिपीठ चिंतपूर्णी में माता के दरबार में जमकर डांस किया था। राधे मां ने मंदिर परिसर में जैसे ही नाचना शुरू किया तो माहौल देखने लायक हो गया। उनके डांस का यह वीडियो वायरल हुआ था।
– सोशल मीडिया पर उनकी लाल रंग की स्कर्ट पहने फोटोज वायरल हुई थी। उस वक्त ये फोटोज टि्वटर और फेसबुक पर ट्रेन्डिंग टॉपिक बन गया था। सैकड़ों लोगों ने इन फोटोज को शेयर किया था।
– एक्ट्रेस डॉली बिंद्रा की शिकायत पर राधे मां के खिलाफ मुंबई के बोरीवली थाने में केस दर्ज किया गया था। कभी राधे मां की भक्त रहीं डॉली ने शि‍कायत में कहा था कि राधे मां मुझे अपने बेडरूम में ले जाकर आईपैड पर पोर्न फिल्म दिखाती थी। उनके भक्त मेरे सामने अश्लील डांस कर मेरे अंडरगारमेंट्स उतारते थे। इसके अलावा, डॉली ने उन पर ड्रग्स कारोबार से जुड़े होने का भी आरोप लगाया था।
कौन है राधे मां?
– राधे मां का जन्म पंजाब के गुरदासपुर जिले के एक सिख परिवार में हुआ था।
– इनकी शादी पंजाब के ही रहने वाले व्यापारी सरदार मोहन सिंह से हुई है।
– शादी के बाद एक महंत से राधे मां की मुलाकात हुई, जिसके बाद से ही उन्होंने आध्यात्मिक जीवन अपनाया।
– कुछ समय बाद वह मुंबई आ गई और राधे मां के नाम से मशहूर हो गई।
– राधे मां के खिलाफ मुंबई, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश और गुजरात में अलग-अलग केस दर्ज हो चुके हैं। दहेज मामले में मुंबई पुलिस उनसे पूछताछ भी कर चुकी है।   हालांकि, तमाम आरोपों को राधे मां ने गलत बताया है।
Source Dainik Bhaskar

Close Bitnami banner
Bitnami