हादसे पर वेस्टर्न रेल्वे का हास्यास्पद बयान कहा बारिश की वजह से हुआ हादसा

मुंबई के एल्फिंस्टन रोड रेलवे स्टेशन पर हुए हादसे पर रेलवे ने अपना गैर जिम्मेदाराना बयान दिया है। रेलवे की माने तो हादसे की मुख्या वजह जो है वो बारिश है। रेलवे द्वारा जारी किये गए प्रेस नोट में साफ़ साफ़ लिखा है की बेवक़्त की बारिश की वजह से लोग अपने आप को बारिश से बचाने के लिए रेलवे के फुट ओवर ब्रिज पर जमा हो गए है। ब्रिज लोगों से खचा खच भरा हुआ था.इसी बीच ब्रिज गिरने की अफवा के वजह से भगदड़ मच गया और ये हादसा हुआ है।इस हादसे में अबतक 27 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है और 39 लोग घायल हुए है और कितने ता अब लापता है।

रेलवे द्वारा दिए गए बयान इससे लगता है की रेलवे अपने लापरवाहियों को छिपा रही है। वेस्टर्न रेलवे ने कहा है कि बारिश की वजह से वहां भीड़ बढ़ गई, भारी भीड़ के चलते अफवाह फैली तो भगदड़ मच गई। शुरुआती जांच में सामने आया है कि फुटओवर ब्रिज के गिर जाने की अफवाह की वजह से भगदड़ शुरु हुई लेकिन फुटओवर ब्रिज के गिरने की बात सामने नहीं आई है। इस ब्रिज के मरम्मत की शिकायत को दो साल पहले किया गया था। लेकिन यहां बड़ा सवाल ये है की दो साल बीत जाने के बाद भी इस ब्रिज के मरम्मत कार्य की शुरुवात नहीं की गयी थी।

रेल मंत्री पियूस गोयल ने हादसे की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए है। मृतक के परिवार वालों को रेलवे और राज्य सरकार की तरफ से पांच पांच लाख रूपए देने का एलान किया है। हादसे में घायल हुए लोगन को एक एक लाख रूपए देने की बात कही है।


Close Bitnami banner
Bitnami