Mumbai Rains : मुंबई में बारिश का कहर, निचले इलाकों में भरा पानी, लोकल ट्रेनें बाधित

Image Credit : @patelameet Twitter

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में रुक रुककर हो रही तेज़ बारिश के चलते अंधेरी, कुर्ला, हिंदमाता, सायन, और चेंबूर जैसे शहर के निचले इलाक़ों में जल भराव की समस्या उत्पन्न हो गई है।जिससे लोगों को काफ़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

मुंबई में लगातार हो रही बारिश और जलभरव के चलते मुंबई में लोकल ट्रेन की रफ़्तार पर भी ब्रेक लग गया है. हार्बर लाइन पर सीएसटी और मानखुर्द के बीच लोकल सेवा ठप पड़ गई है. जबकि विद्याविहार-कुर्ला के बीच लोकल देरी से चल रही है. ट्रांस हार्बर लाइन पर भी लोकल 20-25 मिनट देरी से चल रही है. इसके अलावा जगह जगह ट्रैफ़िक जाम भी देखने को मिल रहा है.

तो वहीं अंधेरी सबवे, मलाड सबवे में जलभराव, वडाला, चेंबुर कुर्ला, हिंदमाता, सायन में सड़कों पर पानी भरने से यातायात काफी प्रभावित हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक़ मुंबई में मीठी नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. बाढ़ के खतरे को देखते हुए नदी के पास रहने वाले करीब 12 सौ लोगों को बीएमसी स्कूल में शिफ्ट किया गया है.

ग़ौरतलब है कि मौसम विभाग ने मुंबई में आज शाम 4 बजकर 26 मिनट पर हाई टाइड की आशंका जताई है. पूर्वानुमान के मुताबिक हाई टाइड के दौरान समुद्री लहरें 4 मीटर की ऊंचाई तक उठ सकती हैं.


Close Bitnami banner
Bitnami