होली को लेकर पुलिस अलर्ट जारी, रंग में भंग की तो जाएंगे जेल

मुंबई पुलिस ने होली के दौरान हुड़ंग और अश्लीलता फैलाने वालों के लिए चेतावनी जारी की है। एक सर्कुलर जारी कर कहा है की अगर पकडे गए तो सीधा जेल भेजा जाएगा। लोगों से अपील की गई​ है की, अगर कोई किसी तरह की ​भी ऐसी हरकत देखता है तो ​फ़ौरन इसकी इतेला मुंबई पुलिस के ट्विटर हैंडल पर कर सकता है। लोग @Mumbaipolice के ​ट्विटर हैंडल पर​ हुदंगियों की जानकारी और उनकी तस्वीरें भेजें, तत्काल ऐसे लोगो पर नकेल कसा जायेगा। 

पुलिस के सर्कुलर के मुताबिक़ भद्दे गाने बजाने ​वालों, भद्दी तस्वीर लगाने वाले या फिर किसी तरह के उतेजित नारे लगाने वालों के खिलाफ भी कार्येवाही की जायेगी।

मुंबई पुलिस के इस चेतावनी की वजह है, हर साल होली पर लोगों के साथ बदतमीज़ी और छेढ़छाड़ के बढ़ते मामले। कई बार त्योहारों पर ऐसी शिकायतें मिलती है की राह चलते हुदंगियों ने उन्हें परेशान किया और वहां उनकी मदद के लिए कोई भी नहीं था। ऐसे मामलों पर रोकथाम के लिए ही पुलिस ने ये ​पूरी तयारी की है।

इतना ही नहीं मुंबई पुलिस ने अपने अफसरों और कर्मियों की छुट्टी तक रद्द कर दी है। तमाम अधिकारियों को होली के दौरान विधि-व्यवस्था बनाए रखने तथा गड़बड़ी करने वाले तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का फरमान जारी कर दिया है। पुलिस उपायुक्त से यह भी स्पष्ट कर दिया गया है कि यदि उनके इलाके में के किसी भी थानाक्षेत्र में ऐसी कोई शिकायत मिले तो थाना अधिकारियों के खिलाफ भी कार्येवाही की जाए।


Close Bitnami banner
Bitnami