जल्द ही महाराष्ट्र के सभी स्कूल होंगे डिजिटल

महाराष्ट्र के सभी स्कूलों को डिजिटल करना ये मेरी प्राथमिकता है और साल 2018 अक्टूबर सभी स्कूल डिजिटल हो जाएंगे। ये वादा मुख्यमंत्री फडणवीस ने बच्चों से किया है। मुख्यमंत्री ने राज्य के सचना एवं प्रचार महानिदेशालय के कार्यक्रम मी मुख्यमंत्री बोलतोय ( के जरिए राज्य के विद्यार्थी व युवा पीढ़ी से संवाद साध रहे थे। 

संवाद में मुख्यमंत्री ने कहा कि, ये हर्ष की बात है की शहरों से ज़्यादा ग्रामीण इलाकों के स्कूल ज्यादा डिजिटल हो रहे हैं। इस कोशिश में अब तक ग्रामीण इलाकों के 44 हजार स्कूल डिजिटल हो चुके हैं। और जल्द ही बचे हुए स्कूल भी डिजिटाइज़ हो जाएंगे। 

Image result for मी मुख्यमंत्री बोलतोय

स्कूलों का डिजिटाइजेशन राज्य में स्कूली शिक्षा विभाग की तरफ से प्रगत शैक्षणिक महाराष्ट्र अभियान के तहत किया जा रहा है। हमारी कोशिश है की हर बच्चे को और विद्यार्थियों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा मिले। सरकार की कोशिश है की राज्य के स्कूलों को डिजिटल करके विद्यार्थियों का लर्निंग आउटकम 100 प्रतिशत तक पहुंचे। ताकि भविष्ये में वो हर चुनौती का सामना आसानी से कर सकें।
 
महाराष्ट्र पिछले दो सालों में शिक्षा के क्षेत्र में 18 क्रमांक से तीसरे क्रमांक पर पहुंचा है। अथक प्रायसों का ही नतीजा है की आज निजी स्कूल से निकलकर लगभग 15 हजार बच्चे जिला परिषद के स्कूलों में पढ़ रहे हैं। इस कोशिश में राज्य के शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान है। आज राज्य के तकरीबन 50 हजार शिक्षक टैक्नो सैवी हो गए हैं।


Close Bitnami banner
Bitnami