माल्या का `विला हाउस` सोल्ड आउट

भारतीय बैंकों से कर्ज लेकर फरार चल रहे शराब कारोबारी विजय माल्या का गोवा में आलिशान  बंगला” किंगफ़िशर विला हाउस ” को आखिरकार अब नया मालिक मिल ही गया। तेलुगु अभिनेता और प्रसिद्ध उद्योगपती सचिन जोशी अब इस बंगले के नए मालिक है। जोशी ने इस बंगले को 73.1 करोड़ में खरीद लिया है।

बताया जा रहा है कि इस बंगले को स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के अगुवाई में बेचा गया है। माल्या ने किंगफ़िशर एयरलाइन्स के लिए बैंकों से लोन लेते हुए जिन संपत्तियों को आधार बनाया था उसमें से गोवा का किंगफ़िशर विला हाउस भी था जिससे बेचकर बैंकों ने माल्या से कर्ज का एक हिस्सा वसूल लिया है।

इस बंगले को खरीदने के लिए कई उद्योगपती और मीडिया कंपनी ने इच्छा जाहिर कि थी। बैंको द्वारा लागई गई कीमत अधिक होने से क़ोई भी खरीददार सामने नही आया था। 2016 में इस बंगले को बेचने के लिए बैंको द्वारा पहली नीलामी रखी गई , बंगले का रिज़र्व प्राइस 85 करोड़ रूपए होने से क़ोई भी ख़रीददार नही मिला उसके बाद उसी साल के अंत में बैंक ने बंगले को बेचने के लिए दूसरी बार प्रयत्न किया रिज़र्व प्राइस कम कर के 80 करोड़ रूपए कर दिया उसके बावजूद भी बैंक को क़ोई ख़रीददार नही मिला। अंत बैंक ने विला हाउस प्राइवेट डील के अंतर्गत 73.1 एक करोड़ में सचिन जोशी को बेच दिया।

इस बंगले में माल्या की हाई प्रोफाइल पार्टी होती थी। वही इस बंगले को बेचने के बाद बैंक अब मुंबई में माल्या का किंगफ़िशर हाउस को भी बेचने की तैयारी करने लगी है।


Close Bitnami banner
Bitnami